जल्द आएगी आसमान में उड़ने वाली ब्रांड न्यू 'Air Car', हो गया है सफल परीक्षण

जल्द आएगी आसमान में उड़ने वाली ब्रांड न्यू 'Air Car', हो गया है सफल परीक्षण

आज तक आप सभी ने ऐसी कई कारण देखी होंगी जो सड़क पर फर्राटेदार अंदाज में दौड़ती है। वैसे उन सभी से परे आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो हवा में उड़ती है। जी हाँ, और इस कार का नाम है 'Air Car'। इस कार को स्लोवाकिया की KleinVision फ़र्म ने बनाया है और यह केवल 3 मिनट में ख़ुद को हवाई जहाज़ में बदलकर 1,500 फ़ीट की ऊंचाई तक उड़ जाती है। अब इस समय इस अनोखी कार का एक वीडियो भी तेजी के साथ सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है जो आप यहाँ देख सकते हैं।

इस वीडियो को 'Air Car' की टेस्टिंग का वीडियो कहा जा रहा है। आप देख सकते हैं वीडियो में कार हाईवे पर दौड़ती है और एक रनवे तक पहुंचती है। उसके बाद मात्र 3 मिनट में ये कार, हवाई जहाज़ में बदलकर आसमान में उड़ने लगती है। कंपनी का कहना है कि, 5th जेनेरेशन की ये 'Air Car' प्रोफ़ेसर स्टीफ़न क्लेन द्वारा डिज़ाइन की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक स्लोवाकिया के 'पिएस्टनी हवाई अड्डे' पर इसी सप्ताह दो 1500 AGL फ़्लाइट ने सुरक्षित टेकऑफ़ और लैंडिंग की है और इस टेस्ट में ये 'Air Car' पूरी तरह से सफ़ल पाई गई है। यह कार दो सीट वाली है और इस कार का वजन 1,100 किलोग्राम है।

यह कार प्रति उड़ान 200 किलोग्राम का अतिरिक्त भार भी ले जा सकती है। KleinVision की आधिकारिक वेबसाइट की माने तो, कंपनी ने इस 'Air Car' को नवंबर 2019 में शंघाई में हुए 'चाइना इंटरनेशनल इंपोर्ट' (CIIE) में आम जनता के लिए पेश की थी।

गई माँ की नौकरी तो पढ़ाई छोड़ मज़बूरी में चाय बेच रहा है 14 साल का यह लड़का

पहले 'अल्लाहु अकबर' चिल्लाया, फिर चाक़ू लेकर पुलिसकर्मी पर टूट पड़ा युवक

इन 34 सामानों के बिना अधूरा रह जाता है करवा चौथ का पूजन