पहले 'अल्लाहु अकबर' चिल्लाया, फिर चाक़ू लेकर पुलिसकर्मी पर टूट पड़ा युवक

मॉस्को: फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून विवाद के बीच पहले एक शिक्षक और फिर चर्च में 3 लोगों की बेरहमी से हत्या करने के बाद अब रूस में भी एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है । रूस में एक नाबालिग लड़के ने 'अल्लाहू अकबर' का नारा लगाते हुए पुलिसवाले को चाकू मार दिया। 16 वर्षीय इस लड़के ने पुलिसवाले पर चाकू से 3 वार किए जिसके बाद, उसके साथी पुलिसवाले ने लड़के को गोली मार दी। 

इस लड़के की गोली लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इससे पहले सऊदी अरब से खबर आई है कि फ्रांस के कॉन्सुलेट के बाहर एक गार्ड को चाकू मार दिया गया है। गुरुवार को फ्रांस के नीसे में एक ट्यूनीशियाई हमलावर ने चाकू मारकर तीन लोगों की हत्या कर दी थी। रूसी समाचार एजेंसी के अनुसार, ये युवक चाकू और पेट्रोल बम से लैस था। इसने पुलिसवाले पर पीछे से तीन तेज हमले किए। ये घटना रूस के कुक्मोर शहर से सामने आई है।

बता दें कि रूस का ये क्षेत्र मुस्लिम बहुल है और यहां भी फ्रांस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ था। रूस की जांच एजेंसी ने इस घटना को आतंकवादी हमला बताया है और इससे संबंधित अन्य लोगों की तलाश भी की जा रही है। पुलिस ने बताया कि चाक़ू से वार करने से पहले युवक ने जोर से 'अल्लाहू अकबर' का नारा लगाया था। इस लड़के ने पुलिसवालों को 'काफिर' भी कहा था। जांच में सामने आया है कि ये युवक पुलिस थाने की बिल्डिंग में आग लगाने की मंशा से आया था।

प्रदूषण घटाने और इम्युनिटी बढ़ाने के लिए साइकिल चलाकर दफ्तर पहुंचे UP के ऊर्जा मंत्री

साई पल्लवी की जगह अब यह एक्ट्रेस करेंगी चिरंजीवी की बहन का रोल

नागा चैतन्य जल्द ही इस फिल्म में आएँगे नज़र

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -