आज बढ़त के साथ खुले बाजार, HDFC और कोटक के शेयरों में आया उछाल
आज बढ़त के साथ खुले बाजार, HDFC और कोटक के शेयरों में आया उछाल
Share:

मुंबई: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के बीच सप्ताह के पहले दिन सोमवार को शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई. सुबह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सूचकांक सेंसेक्स 468 अंकों की मजबूती  के साथ 32,056 पर खुला था, लेकिन इसके थोड़ी ही देर में बाजार की बढ़त गायब होने लगी. एक समय (9.39 बजे) तो सेंसेक्स 34 अंक तक लुढ़क गया. जिसके बाद से बाजार में उतार-चढ़ाव जारी है.

सुबह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के सूचकांक निफ्टी में भी कारोबार 123 अंक की  बढ़त के साथ 9,390.20 पर खुला था. हालांकि बाद में इसकी भी तेजी कायम नहीं रह पाई. सुबह 9.58 तक निफ्टी केवल 7.5 अंकों की तेजी के साथ 9,274.30 पर ट्रेड कर रहा था. सेंसेक्स में बढ़ने वाले शेयरों में इन्फोसिस, एचडीएफसी बैंक, टेक महिंद्रा, कोटक बैंक, सन फार्मा आदि मुख्य रहे. इसी तरह टूटने वाले प्रमुख शेयरों में नेस्ले इंडिया, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट, रिलायंस का नाम शामिल रहा.

कारोबार की शुरुआत में 764 शेयरों में बढ़त और 173 में गिरावट दर्ज की गई. इन्फोसिस के तिमाही परिणाम आने वाले हैं, इसके पहले कंपनी के शेयरों में 4 फीसदी की मजबूती देखी गई. ​निफ्टी बैंक और निफ्टी आईटी के अलावा अन्य सभी सेक्टर रेड जोन में दिख रहे हैं.

21 साल के निचले स्तर पर पहुंचे क्रूड आयल के भाव

Sensex : बीते कारोबारी सप्ताह में इन कंपनियों का बाजार पूंजीकरण बढ़ा

निवेश करने के लिहाज से कितना अनुकूल समय, जानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -