मैं जय हिंद बोलूंगा पर भारत माता की जय नहीं, निलंबित हुए पठान
मैं जय हिंद बोलूंगा पर भारत माता की जय नहीं, निलंबित हुए पठान
Share:

मुंबई : लातूर से चली भारत माता की जय न बोलने की हवा अब महाराष्ट्र एसेंबली तक पहुंच चुकी है। एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी के बाद अब उन्हीं की पार्टी के विधायक वारिस पठान द्वारा भारत माता की जय बोलने से इंकार करने पर उन्हें एसेंबली के बजट सत्र से निलंबित कर दिया गया है।

बीजेपी के राम कदम ने वारिस से भारत माता की जय बोलने को कहा, इस पर पठान ने कहा कि वो जय हिंद बोलेंगे लेकिन भारत माता की जय कभी नहीं बोलेंगे। इस इंकार के बाद विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ और अन्य पार्टियों ने पठान के निलंबन की मांग की। इसके बाद पठान के खिलाफ सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित हुआ और उन्हें निलंबित कर दिया गया।

अपने निलंबन के बाद पठान ने कहा कि मैं अपने देश से प्यार करता हूँ, मैं यहीं पैदा हुआ हूं और यहीं मरुंगा, लेकिन भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। मैंने कभी सपने में भी देश के अपमान की बात नहीं सोची। पठान ने अपने निलंबन पर विधानसभा अध्यक्ष से दोबारा विचार करने की अपील की है।

उनका कहना है कि एक नारे को लेकर किसी के देश प्रेम का फैसला नहीं किया जा सकता। मैं जय हिंद, जय भारत और जय महाराष्ट्र का नारा लगाता हूँ। पठान भायखला सीट से विधायक है। मुंबई हमले के दोषी याकूब मेमन की फांसी के बाद हुए हंगामे को लेकर वारिस पठान पर देशद्रोह का आरोप लगा था।

कांग्रेस के दिग्विजय सिंह और शशि थरूर और एमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी और वारिस पठान के खिलाफ आीपीसी की धारा 124 ए और 153 बी के तहत शिकायत दर्ज कराई गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -