न बीजेपी न कांग्रेस, तीसरी पार्टी की सरकार चाहते है ओवैसी
न बीजेपी न कांग्रेस, तीसरी पार्टी की सरकार चाहते है ओवैसी
Share:

हैदराबाद: एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने देश की कमान संभालने के लिए 'तीसरी सरकार' (न तो बीजेपी और न ही कांग्रेस) की जरूरत पर जोर दिया. उन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी दलों के समूह, इंडिया ब्लॉक की खुले तौर पर आलोचना की और इसे 'बड़े चौधरियों का क्लब' (कुलीन लोगों का क्लब) कहा जो 'हमें गाली देता है' (एआईएमआईएम)। ओवैसी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपना रुख व्यक्त करते हुए कहा कि भारत ब्लॉक एक व्यवहार्य विकल्प नहीं है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कांग्रेस ने लगभग 50 वर्षों तक देश पर शासन किया है, जबकि भाजपा लगभग 18 वर्षों से सत्ता में है। ओवैसी के मुताबिक, अब नई तीसरी सरकार का समय आ गया है।

26 विपक्षी दलों वाला इंडिया ब्लॉक अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा को चुनौती देने के लिए एकजुट हो गया है। एआईएमआईएम के संभावित रूप से गठबंधन में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर, ओवेसी ने जोर देकर कहा, "हम अपनी लड़ाई खुद लड़ेंगे... वे चौधरी (कुलीनों) का एक क्लब हैं। हमारा उनसे कोई लेना-देना नहीं है। वास्तव में, वे हमें गाली देते हैं।" ओवैसी ने यह भी बताया कि उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव जैसे प्रमुख राजनेता भी इंडिया ब्लॉक में शामिल नहीं हुए हैं।

एआईएमआईएम पर अल्पसंख्यक बहुल सीटों पर चुनाव लड़कर अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा है, जिससे कथित तौर पर अल्पसंख्यक वोट बंटते हैं और अंततः भगवा पार्टी को मदद मिलती है। हालांकि, ओवैसी और उनकी पार्टी लगातार इन आरोपों को 'निराधार' बताकर खारिज करती रही है। आगामी संसदीय चुनावों में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए प्रयास करेंगे।

आलिया भट्ट लेकर अल्लू अर्जुन तक... इन स्टार्स ने नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बनाई जगह

हुंडई ने बढ़ा दी अपनी इस कार की कीमत, कार लवर्स को लगा बड़ा झटका

लेक्सस इंडिया की एलएम एमपीवी का टीजर हुआ रिलीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -