AIM- सीरियस इनोवेशन प्रोग्राम 3.0 के बीच मिलेगा खास सहयोग
AIM- सीरियस इनोवेशन प्रोग्राम 3.0 के बीच मिलेगा खास सहयोग
Share:

एआईएम-सीरियस इनोवेशन प्रोग्राम 3.0 ’7 नवंबर, 2020 को अटल इनोवेशन मिशन (एआईएम) और सीरियस, रूस के बीच लॉन्च किया गया था। यह 14-दिवसीय आभासी कार्यक्रम है 7 नवंबर से 21 नवंबर तक भारतीय और रूसी स्कूली बच्चों के लिए शुरू किया जा रहा है। देशों के युवाओं के लिए वेब और मोबाइल दोनों के तकनीकी समाधान विकसित करने की अपनी तरह की पहली पहल है।

48 छात्रों और 16 शिक्षकों और मेंटर्स को 8 आभासी उत्पाद और मोबाइल एप्लिकेशन बनाने के लिए निर्धारित किया गया है जो संस्कृति, दूरस्थ शिक्षा, अनुप्रयुक्त संज्ञानात्मक विज्ञान, स्वास्थ्य और भलाई, खेल, फिटनेस और खेल प्रशिक्षण, रसायन विज्ञान जैसे क्षेत्रों में वैश्विक चुनौतियों का सामना करते हैं। कृत्रिम बुद्धिमत्ता, और कोविड-19 महामारी के मद्देनजर डिजिटल वित्तीय संपत्ति। एआईएम मिशन के निदेशक आर। रामनान ने कहा, “मुझे यह साझा करने पर गर्व है कि इस वर्ष के कार्यक्रम विज्ञान, प्रौद्योगिकी और डिजाइन परियोजनाओं में सहयोग और नवाचारों को बढ़ावा देंगे। यह भारत और रूस के बीच पहला आभासी द्विपक्षीय छात्र सहयोग है और अटल टिंकरिंग लैब और सीरियस टीमों दोनों द्वारा अत्यधिक प्रतिबद्धता दिखाता है। हम AIM में इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं।"

इनोवेशन ऐप डेवलपिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, ब्लॉकचैन, मशीन लर्निंग, डेटा एनालिटिक्स और विज़ुअलाइज़ेशन, यूआई / यूएक्स, वर्चुअल रियलिटी, ऑगमेंटेड रियलिटी, गेमिफ़िकेशन, 3 डी डिज़ाइन और तेज़ी से प्रोटोटाइपिंग आदि को आपस में साझा करेंगे और एआईएम और सीरियस के मेंटर्स उद्योग और अकादमी के नए विकास के लिए टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे। एलिना शिमलेवा, प्रतिभा और सफलता फाउंडेशन के प्रमुख और रूस के विज्ञान और शिक्षा के लिए राष्ट्रपति परिषद के सदस्य ने कहा कि आधुनिक विज्ञान में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग अपरिहार्य है। यह अलग-अलग भाषा बोलने वाली टीमों द्वारा किए गए विभिन्न नए खोजों से स्पष्ट है।

ओडिशा सरकार ने एससी/एसटी छात्रवृत्ति की राशि में किया बदलाव

केरल राज्य इलेक्ट्रॉनिक्स विकास निगम में सरकारी नौकरी करने का मौका

कर्मचारी चयन आयोग में निकली भर्ती, ये उम्मीदवार कर सकते है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -