रेलवे की वेबसाइट आईआरटीसी को हैक करके बनाता था फर्जी टिकट,आरोपी हुआ गिरफ्तार
रेलवे की वेबसाइट आईआरटीसी को हैक करके बनाता था फर्जी टिकट,आरोपी हुआ गिरफ्तार
Share:


हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकार सीबीआई वालो के भी होश उड़ गए जिसे जानकार आप भी हो जायेंगे हैरान,आपने अभी तक किसी का फेसबुक अकाउंट या बैंक अकाउंट या अन्य को हैक करने की खबर सुनी होगी लेकिन यह मामला सबसे अलग है।

पिछले कई महीने से कप्तानगंज वायरलेस चौराहा के रहने वाला और इंटर में पढ़ने वाला हामिद अशरफ पुत्र जमीरूल हसन आईआरसीटीसी को हैक करके टिकट बनाने का मामला सामने आया है जिससे अभी तक आईआरसीटीसी को करोडो की  चपत लगायी है।

मामले की जांच की गयी तो पता चला कि जो टिकट रेलवे 1 मिनिट में बनाता है वही हामिद केवल 30 सेकेंड में 10 लैपटॉप की मदद से करीब 500 टिकट एक साथ निकालता था। हामिद हैक करने वाला सॉफ्टवेयर ब्लैक केएस तैयार कर बेचता था। तथा वह जगह बदल-बदलकर काम करता था। साथ ही यह भी खुलाशा हुआ कि उसके साफ्टवेयर से पूरे भारत में 5 हजार एजेंट रेल टिकट का कारोबार चला रहे हैं और गिरोह ने अब तक रेलवे को 9 करोड़ का चूना लगाया है।  

साथ ही हम आपको बता दे कि हामिद के करीब 16 बैंक एकाउंट है जिनमे लगभग 50 लाख रूपए जमा है। इतनी कम उम्र में अपने अकाउंट में इतनी राशि रखते देख जांच एजेंसियों के भी होश उड़ गए। फिलहाल आरोपी गिरफ्त में है तथा मामले की जांच जारी है ।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -