टाटा और थाईसेनक्रुप के बीच हो सकता है अहम समझौता
टाटा और थाईसेनक्रुप के बीच हो सकता है अहम समझौता
Share:

टाटा के ब्रिटेन स्थित स्टील कारोबार ई हालत कुछ ठीक नहीं देखने को मिल रही है. इसको देखते हुए ही इस स्टील कारोबार को बेचने की बातें भी सामने आई है. जबकि इसके अलावा यह बात सामने आ रही है कि कम्पनी के द्वारा थाइसेनक्रुप की यूरोपीय स्टील इकाई में हिस्सेदारी खरीदने को लेकर विचार किया जा रहा है. गौरतलब है कि कम्पनी के शेयर्स में भी कुछ समय से उछल देखने को मिल रहा है.

जानकारी में यह बात सामने आई है कि टाटा और थाईसेन के बिच बातचीत का पहला चरण भी शुरू हो चूका है. गौरतलब है कि हाल ही में टाटा के द्वारा यहाँ अपना प्लांट बंद करने का एलान किया गया है जिसको लेकर यहाँ स्टील कम्पनियों में हलचल का माहौल बना हुआ है. यूरोपीय स्टील क्षेत्र से पिछले कुछ वर्षों के दौरान मांग की तुलना में अधिक आपूर्ति का दबाव बना हुआ है जबकि साथ ही दूसरे देशों से सस्ते आयात को लेकर भी यहाँ कई मुसीबतें सामने आ रही है.

इसको लेकर यह कहा जा रहा है कि टाटा और थाईसेन का समझौता काफी मुनाफे का हो सकता है. इस बातचीत के कारण ही थाईसेन का शेयर भी बाजार में अच्छी मजबूती हासिल करता हुआ देखा गया है. लेकिन कम्पनियो का यह कहना है कि अभी केवल बातचीत की जा रही है, जमीनी स्तर पर अभी कोई कदम नहीं उठाया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -