माइक्रोसॉफ्ट की कई बड़ी भारतीय कम्पनियों के साथ साझेदारी को मिली मंजूरी
माइक्रोसॉफ्ट की कई बड़ी भारतीय कम्पनियों के साथ साझेदारी को मिली मंजूरी
Share:

हाल ही में टेक्नोलॉजी सेक्टर की प्रमुख माइक्रोसॉफ्ट के द्वारा पेटीएम, जस्टडायल और स्नैपडील कम्पनियों के साथ साझेदारी का एलान किया गया है. मामले में यह कहा गया है कि स्टार्टअप के प्लेटफॉर्म के द्वारा ही कम्पनी अपनी सेवाएं देने वाली है. जबकि साथ ही आज कम्पनी के द्वारा यह भी बताया गया है कि स्मार्ट सिटी के लिए एज्यूर क्लाउड प्लेटफॉर्म पर खाका तैयार कर रही कम्पनी को करीब 80 लाख रुपयों की मदद की पेशकश भी की जाना है.

इसके तहत यह बात बताई जा रही है कि पेटीएम सभी यूजर्स को बिलों के आसानी से भुगतान की सुविधा मुहैया करवाने वाली है और साथ ही खुद के प्लेटफॉर्म पर माइक्रोसॉफ्ट के उपकरणों को बेचे जाने की फैसिलिटी भी देगी. मामले में माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्याधिकारी सत्य नाडेला का यह कहना है कि जल्द ही मोबाइल का यूज़ सबसे ज्यादा हो जाना है और इस कारण ही हम मोबाइल एप्लीकेशन बनाने पर सबसे ज्यादा ध्यान एकत्रित कर रहे है.

साथ ही अन्य सभी सर्विसेज के लिए बेहतर सॉफ्टवेयर बनाने पर भी काम किया जा रहा है. इसके तहत ही कम्पनी के द्वारा अपना नया टैबलेट सरफेस प्रो-4 भी अगले साल जनवरी माह में लाये जाने की कोशिश की जा रही है. नाडेला ने यह भी बताया है कि इस नए टेबलेट में नई टेक्नोलॉजी का इस्तमाल किया जा रहा है.

मामले में ही माइक्रोसॉफ्ट का यह कहना है कि वे ऐसा सॉफ्टवेयर बनाने पर काम कर रहे है जोकि एप्पल के साथ ही एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर भी आसानी से काम कर सके. इसके साथ ही माइक्रोसॉफ्ट के द्वारा फेस पहचानने वाला लैपटॉप भी जल्द ही बाजार में उतारा जाने वाला है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -