सीबीआई अभी तक नही कर सकी मध्य प्रदेश के सबसे बड़े घोटाले की पूरी जाँच
सीबीआई अभी तक नही कर सकी मध्य प्रदेश के सबसे बड़े घोटाले की पूरी जाँच
Share:

भोपाल, ब्यूरो। जी हाँ मध्य प्रेदश का सबसे बडा घोटाला, व्यापम घोटाले की जाँच सीबीआई आज तक भी नही कर पायी है सीबीआई जांच के 13 माह बाद भी आज कोई नतीजा नहीं निकला लेकिन प्रमुख आरोपी जरूर एक-एक कर जमानत पर छूट रहे है ।चार मामलों में ही सीबीआई चालान पेश कर पाई। 

बड़े आरोपियों के प्रकरण में गिरफ्तारी के 20 महीने बाद भी आरोप पत्र पेश नहीं हुए इसलिए करीब 100 से अधिक छोटे-बड़े आरोपियों की जमानत के लिए रास्ता बन गया है और वही सीबीआई का दावा है कि छानबीन का काम कई मोर्चों पर युद्ध स्तर पर चल रहा है। जबकि हकीकत यही है कि जांच का असर नजर ही नहीं आ रहा।

इस घोटाले के प्रमुख आरोपियों में शामिल डॉ. जगदीश सगर, नितिन महेंद्रा और पंकज त्रिवेदी को कुछ मामलों में जमानत मिल गई है और कुछ में जमानत मिलने का इंतजार है। त्रिवेदी का आय से अधिक संपत्ति का प्रकरण विचाराधीन है जबकि महेंद्रा का एक प्रकरण ग्वालियर की कोर्ट में पैंडिंग है।

उधर हम पीएमटी कांड की बात करे तो इसके मुख्य रैकेटियर व दलाल जेल में बंद हैं। लेकिन आरोपी पिता व छात्रों को जनवरी से मार्च के बीच ही जमानत दे दी गयी थी।

सीबीआई का पक्ष 

व्यापमं घोटाले की जांच तेजी से चल रही है। कई प्रकरणों में हमने चालान भी पेश किये है, हम बड़ी संख्या में सरकारी अफसरों एवं गवाहों से पूछताछ कर रहे है। और किसी आरोपी की जमानत मंजूर करना अथवा नहीं करना अदालत का विशेषाधिकार है। - ये आरोपी है जेल से बाहर - लक्ष्मीकांत शर्मा- डॉ.विनोद भंडारी- संजीव शिल्पकार- प्रदीप रघुवंशी- राजेंद्र सिंह गुर्ज- अमरनाथ शर्मा- संजू पचौरी - संतोष गुप्ता- संजीव सक्सेना- अजय सेन- ओपी शुक्ला।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -