फिर सेल्फी हुई खतरनाक : महनार में दो लोग गंगा में डुबे
फिर सेल्फी हुई खतरनाक : महनार में दो लोग गंगा में डुबे
Share:

महनार/लालगंज : आजकल लोगों में सेल्फी का शौक सर चढ़ कर बोलने लगा है लेकिन कई बार ये शौक जान से मंहगा पड़ जाता है इस प्रकार की एक घटना हुई महनार और लालगंज में जहां सेल्फी लेने का शौक दो युवकों को महंगा पड़ा और उन्हें अपनी जान से हाथ धोना पड़ा I सुत्रों के अनुसार इन युवकों में लालगंज थाने के घटारो गांव के अशोक सिंह का 18 वर्षीय पुत्र आशीष कुमार और महनार के अलीपुर हट्टा गांव के रजनीश कुमार का मौसेरा भाई और पूर्णिया जिला निवासी बाबूल कुमार शामिल हैं I दोंनो युवक दो अन्य युवकों के साथ गंगा किनार स्नान करने के लिए गए थे और किनारे पर स्नान करते-करते गहरे पानी में चले गए और डूब गए वहीं एक अन्य युवक तैरकर किनारे पर चला गया और एक अन्य युवक को एक लड़की डूपट्टे से पकड़कर बचा लिया।

स्थानीय गोताखोर भी शवों को खोजने में नाकाम रहे जैसे ही स्थानीय पुलिस को घटना की सूचना मिली तो तुरंत बीडीओ प्रमोद कुमार और थानाध्यक्ष भागीरथ प्रसाद घटनास्थल पर पहुंच गए और शवों को बरामद करने का प्रयास कियाण् स्थानीय गोताखोर शाम तक शवों को ढुंढते रहें लेकिन शवों को ढुंढने में नाकाम रहे।

बहन से एक कार्यक्रम में मिलने आया था आशीष

प्राप्त सुत्रों के अनुसार आशीष की चचेरी बहन की शादी अलीपुर हट्टा गांव निवासी गौरी शंकर सिंह के पुत्र रजनीश कुमार के साथ हुई थी और शादी के बाद वह अपनी बहन के साथ गंगा किनारे घुमन गया था। आशीष शादी में आये अपने जीजा के संबंधियों के साथ घूमते हुए गंगा नदी तक गया था. वहीं, एक अन्य युवक बाबूल कुमार रजनीश का मौसेरा भाई था और पूर्णिया जिले से अपने मौसेरे भाई की शादी में भाग लेने आया था।

आशीष का पूरा परिवार है शौकमग्न

किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि तीन दिन पहले जहां हर्ष और उल्लास का माहौल था वहीं तीन बाद मातम छा जाएगा लेकिन ऐसा ही एक भयानक मंजर हुआ है जिस उल्लास के साथ अशोक कुमार सिंह ने अपनी सगी भतीजी की मेंहदी रचवाई थी, वह दो दिन बाद ही गहरे सन्नाटे में तब्दिल हो जायेगी और उनके घर का तारा ही चला जाऐगा. जैसे ही घटना की सूचना आशीष के परिवारवालों को मिली वे शोकमग्न हो गए और रो-रो कर उनका बुरा हाल हो गया।

इंटर में पढ़ता था आशीष: आशीष अपने परिवार में सबसे बड़ा था उसके तीन भाई-बहन थे। वह जमुनी लाल काॅलेज का इंटर द्वितीय वर्ष का छात्र था और काफी होशियार और मिलनसार था जैसे ही आशीष के गांव वालों को उसकी मौत की खबर लगी तो पूरा गांव शौकाकुल हो गया।

लोगों में खतरनाक हुआ सेल्फी का पागलपन

दिनोदीन सेल्फी का क्रेज लोगो में सर चढ़ कर बोलने लगा है यहीं कारण है कि लोग अब रेलवे ट्रेक, सड़क किनारे, चलती कार, चलती बाईक, घर की छत, बालकनी या कई उंची-उंची जगहों पर भी सेल्फी लेने से घबराते नहीं हैं और इस प्रकार सेल्फी लेते हुए कई लोग हादसे का शिकार भी हो चुके है लेकिन फिर भी लोग इन घटनाओं से सबक नहीं लेते।

जब एक अनजान लड़की द्वारा बचायी गयी जान

ण् जहां इस हादसे में दो लोगों की मौत हो चुकी हैं वहीं इन दो के अलावा एक युवक की जान भी जा सकती थी लेकिन मौके पर घाट पर स्नान कर रही एक अनजान युवती ने साहस करते हुए युवक के सहारे के लिए अपना डुपट््टा फेंक दिया, जिसके सहारें युवक ने अपनी जान बचा ली। वहीं दूसरें एक अन्य युवक ने तैर कर अपनी जान बचाई। इस घटना के बाद स्थानीय गांववाले शौकाकुल है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -