केरल के कोझिकोड जिले में बर्ड फ्लू बढ़ रहा बर्ड फ्लू का संक्रमण

तिरुवनंतपुरम: केरल के कोझीकोड जिले के कूराचुंडू में एक पोल्ट्री फार्म से सभी क्षेत्रों में बर्ड फ्लू की आशंका पैदा हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मंगलवार को फार्म में लगभग 300 पोल्ट्री पक्षियों के मरने की सूचना मिली थी। इसके बाद, स्थानीय अधिकारियों ने आगे के परीक्षण के लिए नमूने भेजने का फैसला किया और जब एक प्रयोगशाला से रिपोर्ट आई, तो पता चला कि इसका कारण बर्ड फ्लू था।

उक्त मोहल्ले के 10 वर्ग किलोमीटर के दायरे में सभी पोल्ट्री फार्मों को तत्काल बंद करने का निर्णय लिया गया, जहां से बर्ड फ्लू की सूचना मिली थी। इस बीच अधिकारी अब NIHSAD, भोपाल से परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हालांकि अधिकारियों ने कहा है कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि सभी आवश्यक एहतियाती कदम उठाए जा चुके हैं और चीजें पूरी तरह नियंत्रण में हैं।

जिला कलेक्टर ने आपात बैठक बुलाई है और खेत के 10 किलोमीटर के दायरे में निगरानी के आदेश दिए हैं. साथ ही आस-पास के अन्य खेतों को भी अस्थायी रूप से बंद करने का आदेश दिया गया है। यदि भोपाल से परिणाम सकारात्मक निकला, तो विचाराधीन खेत के सभी पक्षियों को मार दिया जाएगा। हाल ही में देश के अन्य राज्यों से बर्ड फ्लू की सूचना मिली है। अभी कुछ दिन पहले ही हरियाणा में 12 साल के एक लड़के ने इस बीमारी के कारण दम तोड़ दिया था।

रुबीना दिलैक की अदाओं ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, तस्वीरें देख घायल हुए फैंस

सागर हत्याकांड: रेसलर सुशील कुमार की मांग पर 'तिहाड़ जेल' में लगेगा TV, प्रशासन ने दी अनुमति

जल्द आएगी फिल्म 'सिलसिला सिडनाज़ का', आज होगा प्रीमियर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -