मैं चुनाव जीतूंगा, तो सबसे पहले ईरान के साथ परमाणु डील को खत्म करुंगा
मैं चुनाव जीतूंगा, तो सबसे पहले ईरान के साथ परमाणु डील को खत्म करुंगा
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी नई घोषणा में कहा है कि यदि वे चुनाव जीतते है, तो उनकी विदेश नीति उनकी पहली प्राथमिकता होगी। जिसके तहत वो ईरान परमाणु समझौते को समाप्त करेंगे और तेहरान के आतंकी नेटवर्क को भी तितर-बितर करेंगे।

एआईपीएसी से कल ट्रंप ने कहा कि ईरान के साथ विनाशकारी समझौते को समाप्त करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। एआईपीसी वॉशिंगटन में अमेरिका की इजरायल समर्थक लॉबी है। आगे ट्रंप ने कहा कि मैं लंबे समय से बिजनेस कर रहा हूं, मैं डील करना जानता हूँ।

इसलिए मैं बताना चाहता हूं कि यह सौदा अमेरिका, इजरायल व पूरे एशिया के लिए विनाशकारी है। हांला कि एआईपीसी में उनका उस कदर स्वागत नहीं किया गया, जैसा कि उनका आम रैलियों में किया जाता है। लेकिन इसके बावजूद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पर किए हमले और ईरान पर किए हमले का वहां गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

तालियों की गड़गड़ाहट के बीच ट्रंप ने कहा कि ओबामा के कार्यकाल का यहआखिरी साल है और मेरा यकीन मानिए इजरायल के लिए ओबामा का राष्ट्रपति बनना सबसे खराब चीज रहा। उन्होने व्हाइट हाउस में अमेरिका के सहयोगियों पर दबाव बनाने और ईरान जैसे शत्रु देश को पुरस्कृत करने का भी आरोप लगाया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -