जामा मस्जिद में अलविदा की नमाज के बाद लोगों ने लगाए ‘अतीक अहमद अमर रहे’ के नारे
जामा मस्जिद में अलविदा की नमाज के बाद लोगों ने लगाए ‘अतीक अहमद अमर रहे’ के नारे
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां अलविदा की नमाज के पश्चात् मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अतीक अहमद अमर रहे के नारे लगाए हैं। पटना जंक्शन के पास स्थित जामा मस्जिद के बाहर ईद से पहले अलविदा की नमाज पढ़ने के पश्चात् मुस्लिम समुदाय के लोगों ने केंद्र की मोदी सरकार एवं उत्तर प्रदेश के योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अतीक अहमद अमर रहे एवं शहीद अतीक अहमद के नारे लगाए।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीते दिनों राज्य के बड़े माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ का गोली मारकर क़त्ल कर दिया गया था। पुलिस कस्टडी में दोनों को मेडिकल जांच के लिए प्रयागराज के चिकित्सालय लाया गया था, जहां मीडियाकर्मी बनकर पहुंचे तीन अपराधियों ने पुलिस की उपस्थिति में ताबड़तोड़ गोली मारकर दोनों डॉन ब्रदर्स का क़त्ल कर दिया था। तत्पश्चात, यूपी सहित देश की राजनीति में हड़कंप मच गया था। वही जिस प्रकार से पुलिस कस्टडी में अतीक और उसके भाई अशरफ का क़त्ल हुआ उसको लेकर विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि सोची समझी साजिश के तहत अतीक और उसके भाई का क़त्ल किया गया है।इसको लेकर मुस्लिम नेताओं ने भी योगी सरकार पर हमला बोला था तथा इसके लिए योगी सरकार को सीधे तौर पर जिम्मेवार ठहराया था। अब पटना में भी डॉन ब्रदर्स की हत्या के विरोध में मुस्लिम समुदाय के लोग खुलकर सामने आ गए हैं। 

शुक्रवार को बड़े आंकड़े में मुस्लिम समुदाय के लोग ईद से पहले अलविदा की नमाज अदा करने के लिए पटना के जामा मस्जिद में इकट्ठा हुए थे। जामा मस्जिद के बाहर अलविदा की नमाज पढ़ने के पश्चात् मुस्लिम समुदाय के लोगों ने केंद्र की मोदी सरकार एवं यूपी के योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए 'अतीक अहमद अमर रहे' और 'शहीद अतीक अहमद' के नारे लगाए। वही दूसर तरफ अलविदा की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों की ओर से अतीक के समर्थन में की गई नारेबाजी पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई है। भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि भाजपा पहले से कहती रही है कि बिहार पीएफआई की गढ़ बन गया है तथा यहां गजवा-ए-हिंद का एजेंडा चल रहा है। ये लोग भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाना चाहते थे, जिसका खुलासा पटना के फुलवारीशरीफ में हुआ था। उन्होंने नीतीश सरकार से मांग की है कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे नहीं तो बिहार के लोग महागठबंधन की सरकार पर कार्रवाई कर देंगे।

पुंछ हमले में हुआ बड़ा खुलासा, ये था आतंकियों का मकसद

बिहार में शराबबंदी पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने उठाए सवाल, जानिए क्या कहा ?

भारत हमला कर देगा ! पकिस्तान को सता रहा युद्ध का डर, टाल दिए चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स