चुनाव के बाद पार्टी स्तर पर शुरू हुई सुगबुगाहट
चुनाव के बाद पार्टी स्तर पर शुरू हुई सुगबुगाहट
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में अगली सरकार किसकी आएगी यह तो 11 दिसंबर की मतगणना के बाद तय होगा लेकिन राज्य में कई तरह की सुगबुगाहट पहले ही दिखने लगी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि ऐसी ही एक सुगबुगाहट राज्य की नौकरशाही में भी दिख रही है। बता दें कि कुछ तो आश्वस्त दिख रहे हैं पर कुछ के चेहरों पर परेशानी के भाव भी दिखने लगे हैं। ऐसे अधिकारी जिनकी कुल सेवा 15 वर्ष से कम की है और पूरी सेवा ही भाजपा सरकार के मुताबिक है वे कुछ अधिक ही असहज हैं।

ना सर के आधे बालों का पता न मूछ के, और निकल पड़ा है यह शख्स कांग्रेस के लिए वोट मांगने

राज्य की नौकरशाही का एक बड़ा तबका ऐसा है जिसकी सेवा ही भाजपा सरकार में प्रारंभ हुई और वे लगातार एक ही सिस्टम में चल रही है। बता दें कि उनको अब थोड़ी सी चिंता होने लगी है कि यदि सत्ता का केंद्र बदल गया तो क्या होगा। हालांकि इस सवाल पर ऐसे अधिकारी निश्चिंत दिख रहे हैं जिन्होने कई बसंत देखे हैं। वैसे भी नौकरशाही उसी की होती है जो सत्ता पर काबिज रहता है पर नौकरशाहों में कुछ नाम ऐसे भी है जिन पर व्यक्ति विशेष व दल विशेष होने का आरोप है।

पीएम का कांग्रेस पर हमला, कहा- हिन्दुस्तान कभी नहीं भूलेगा 26/11 और उसके गुनाहगारों को

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के बाद कुछ नौकरशाहों की आत्मा परिवर्तित भी होती दिख रही है। हालांकि यह आकलन कर पाना कि सत्ता का केंद्र में कौन बैठेगा यह तो मुश्किल है पर नौकरशाही ने अगली सरकार के लिए अपनी तैयारी प्रारंभ कर दिया है। कुछ ने अपने को उस मुताबिक तैयार करना प्रारंभ कर दिया है कि जिसकी भी सत्ता आएगी वह उनके मुताबिक कार्य करेंगे। नौकरशाही को इस बात की चिंता नहीं है कि सरकार किसकी आएगी वह तो नई सरकार व उसकी कार्यप्रणाली क्या होगी यह सोचकर अपनी तैयारी कर रहे हैं।


खबरें और भी 

BJP के मुंह पर जोरदार तमाचा, पंडित ने पूछा गौत्र, राहुल गांधी ने दिया यह जवाब ?

मध्यप्रदेश चुनाव: कमलनाथ ने की पूरी जवानी छिंदवाड़ा को समर्पित

इंदौर पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए अपनाया नया तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -