इंदौर पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए अपनाया नया तरीका
इंदौर पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए अपनाया नया तरीका
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए अब पुलिस भी सक्रिय हो गई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि चुनाव प्रचार थमते ही पुलिस गुंडे-बदमाशों के प्रचार में जुट जाएगी।यहां बता दें कि मतदान के कुछ समय पूर्व थमने वाले प्रचार के बाद पुलिस की जिम्मेदारियां बढ़ जाती है। यहां बता दें कि पुलिस इस समय बदमाशों के नाम-पते और फोटो सहित छपी बुक कॉलोनी व थानों में बांटना शुरू कर देंगे। ये वे गुंडे हैं जो पिछले तीन सालों से अपराध जगत में सक्रिय हैं। यहां बता दें कि प्रचार का मकसद गुंडों की निगरानी करना है।

राजस्थान चुनाव: राहुल गांघी ने ख्वाजा गरीब की दरगाह पर माथा टेका

यहां बता दें कि डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र के अनुसार पुलिस ने करीब 400 बदमाशों को चिन्हित किया है जिनके खिलाफ लूट, चोरी, मारपीट, अवैध वसूली जैसे प्रकरण दर्ज हैं। वहीं सूची में ऐसे बदमाशों को भी शामिल किया गया है जो लगातार तीन सालों से अपराध करते आ रहे हैं। इनके खिलाफ पहले भी कार्रवाई हो चुकी है। हालांकि कई बदमाश जिलाबदर भी कर दिए गए हैं लेकिन इस अवधि में भी बदमाश चोरी-छिपे दूसरे क्षेत्र में आ जाते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी रायपुर में खोलना चाहते हैं क्रिकेट एकेडमी


गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के बाद सक्रिय होने वाली पुलिस ने गुंडों और बदमाशों पर लगाम कसने के लिए कठोर कदम उठा लिए है। वहीं ऐसे में पुलिस ने निगरानी का नया तरीका अपनाया है। यहां बता दें कि पुलिस द्वारा आपराधिक रिकॉर्ड छांट कर उनके नाम-पते व फोटो के साथ बुकलेट छपवाई गई है। यह बुक सभी थानों, थाना प्रभारियों, रहवासी संघ और नगर सुरक्षा समिति सदस्यों को बांटी जाएगी। जिससे सभी बदमाशों को पहचान सके और देखते ही पुलिस को सूचित कर दें।


खबरें और भी 

दिसंबर के पहले सप्‍ताह से बढ़ सकती है ठंड

दिल्ली: भीड़ ने ली आॅटोरिक्शा चालक की जान

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -