डॉ. अंबेडकर की तस्वीर फाड़ने के बाद अब शरद पवार गुट के नेता आव्हाड ने मांगी माफी, बोले- 'गलती से...'
डॉ. अंबेडकर की तस्वीर फाड़ने के बाद अब शरद पवार गुट के नेता आव्हाड ने मांगी माफी, बोले- 'गलती से...'
Share:

नागपुर: NCP (शरद पवार) के नेता जितेंद्र आव्हाड ने बुधवार को मनुस्मृति की निंदा करते हुए पोस्टर फाड़ने के लिए माफी मांगी, जिन पर डॉ बीआर अंबेडकर की फोटो भी छपी थी. अजित पवार की अगुवाई वाली प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने इस घटना को लेकर आव्हाड पर हमला बोला तथा गिरफ्तारी की मांग की. जबकि भाजपा ने कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर महाराष्ट्र में विरोध प्रदर्शन करेगी. 

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आव्हाड़ ने प्रदेश सरकार के स्कूली पाठ्यक्रम में मनुस्मृति के कुछ श्लोकों को सम्मिलित करने की कथित योजना के खिलाफ रायगढ़ जिले के महाड में विरोध प्रदर्शन किया था. उन्होंने कहा था कि प्राचीन ग्रंथ मनुस्मृति में जाति व्यवस्था का समर्थन एवं महिलाओं का अपमान किया गया है. उन्होंने लोगों से इस फैसले के विरोध का आग्रह किया था. हालांकि विरोध प्रदर्शन के वीडियो में उन्हें उन पोस्टर को फाड़ते हुए देखे जाने पर विवाद खड़ा हो गया जिन पर आंबेडकर की तस्वीर भी थी.

NCP प्रवक्ता उमेश पाटिल ने मांग की कि डॉ. आंबेडकर का अपमान करने के लिए अव्हाड को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. भाजपा की प्रदेश युनिट के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि उनकी पार्टी बृहस्पतिवार को पूर्व मंत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी. बाद में एक वीडियो बयान में अव्हाड ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता मनुस्मृति की निंदा करने वाले पोस्टर लेकर आए थे जिन पर आंबेडकर की तस्वीर थी. उन्होंने कहा कि मैंने बिना सोचे समझे उन्हें फाड़ दिया. मैं सार्वजनिक रूप से माफी मांगता हूं. शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर ने 2 दिन पहले कहा था कि मनुस्मृति के श्लोक प्रदेश के पाठ्यक्रम का हिस्सा नहीं हैं.

दुनिया के नंबर-1 शतरंज खिलाड़ी बने भारत के 18 वर्षीय प्रग्गानंधा, विश्व चैंपियन कार्लसन को उनके ही घर में हराया

शशि थरूर के सहयोगी IGI एयरपोर्ट पर 55 लाख के सोने के साथ गिरफ्तार ! कांग्रेस नेता ने दिया बयान

पहले 'पाकिस्तान की इज्जत करो' अब चीन पर विवादित बयान, कांग्रेस बोली- मणिशंकर की फिसली जुबान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -