श्री राम के बाद अब श्री कृष्ण से जुड़े स्थलों को विकसित करेगी मोहन सरकार
श्री राम के बाद अब श्री कृष्ण से जुड़े स्थलों को विकसित करेगी मोहन सरकार
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार राम वन गमन पथ के विकास के ऐलान के पश्चात् प्रदेश में प्रभु श्री कृष्ण से जुड़े स्थानों का भी विकास करेगी। राम वन गमन पथ वह मार्ग है जो माना जाता है कि प्रभु श्री राम ने वनवास जाते हुए अपनाया था। सीएम मोहन यादव ने पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के अफसरों से कहा कि राम वन गमन पथ पर सुविधाओं के विकास के साथ प्रदेश में उन जगहों पर भी तीर्थयात्रियों के लिए आवश्यक बंदोबस्त किए जाने चाहिए जो प्रभु श्री कृष्ण से जुड़े हैं।

मोहन यादव के हवाले से विज्ञप्ति में कहा गया कि प्रभु श्री कृष्ण मथुरा से उज्जैन आए थे तथा संदीपनि आश्रम में रहकर अनेक वेदों एवं कलाओं का ज्ञान प्राप्त किया था। सीएम ने प्रभु श्री कृष्ण से जुड़े राज्य के अन्य जगहों का भी उल्लेख किया। दरअसल ‘राम वन गमन पथ’ को विकसित करने की योजना के ऐलान के पश्चात, मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार प्रदेश में प्रभु श्री कृष्ण से जुड़े स्थानों का भी विकास करेगी। ‘राम वन गमन पथ’ वह मार्ग है जिसके बारे में माना जाता है कि राम ने वन में वनवास के लिए जाते समय इसे अपनाया था।

सीएम मोहन यादव ने पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के अफसरों से कहा कि राम वन गमन पथ पर सुविधाओं के विकास के साथ-साथ प्रदेश में प्रभु श्री कृष्ण के दर्शनीय स्थलों पर तीर्थयात्रियों के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं भी की जानी चाहिए। अपने सरकारी आवास पर एक बैठक के चलते, मोहन यादव ने प्रदेश में पूजा स्थलों के बेहतर प्रबंधन के लिए एक कार्य योजना भी मांगी। सीएम के हवाले से कहा गया है कि प्रभु श्री कृष्ण मथुरा से उज्जैन गए तथा ऋषि सांदीपनि के आश्रम में रुके जहां उन्होंने विभिन्न कलाएं सीखीं और वेदों का अध्ययन किया। उन्होंने कहा कि धार जिले के अमझेरा स्थित नारायण धाम और उज्जैन जिले की महिदपुर तहसील का भी विशेष धार्मिक महत्व है।

'जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा है, बाल विवाह नहीं होने देगा': असम CM

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -