मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान के बाद शाही ईदगाह में भी बंद हुए लाउडस्पीकर, सीएम योगी ने दिया था आदेश
मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान के बाद शाही ईदगाह में भी बंद हुए लाउडस्पीकर, सीएम योगी ने दिया था आदेश
Share:

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान पर लाउडस्पीकर की आवाज घटाए जाने के बाद उससे लगे ईदगाह में जुमे की नमाज के दौरान लाउडस्पीकर नहीं बजाए गए. राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा सभी धार्मिकस्थलों पर लाउडस्पीकर उसी परिसर के भीतर बजाए जाने के आग्रह के बाद शुक्रवार को नमाज के दौरान शाही मस्जिद ईदगाह में नमाजियों ने बगैर माइक के ही नमाज पढ़ी. बताया जा रहा है कि ईदगाह पर लाउडस्पीकरों को स्वेच्छा से ही बंद कर दिया गया है.

नमाजियों का कहना है कि जुमे की नमाज के दौरान लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया गया. वहीं, इस मामले में शाही ईदगाह मस्जिद के प्रबंधन कमेटी के सचिव तनवीर अहमद ने कहा कि मस्जिद में तीन लाउडस्पीकर हटा दिए गए हैं और कम आवाज में सिर्फ एक लाउडस्पीकर ही चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया गया है कि मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर की आवाज परिसर के बाहर न जाए. तनवीर अहमद ने इसे धार्मिक सद्भाव को बढ़ावा देने वाला कदम करार देते हुए कहा कि यह सद्भाव को बढ़ावा देने की दिशा में एक कदम है, जिसके लिए मथुरा जाना जाता है.

श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने जानकारी दी है कि राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ की अपील पर हमने लाउडस्पीकर की आवाज कम कर दी थी. सीएम योगी ने अपील की थी कि धार्मिक स्थलों पर बजने वाले लाउडस्पीकर की आवाज परिसर के बाहर न निकले. इसी के मद्देनज़र हमने भागवत भवन मंदिर के लाउडस्पीकर की आवाज़ इतनी कम कर दी है कि अब इसकी आवाज चारदीवारी के बाहर नहीं जाती है. 

सिर्फ जहांगीरपुरी ही नहीं, पूरी दिल्ली में चलेगा बुलडोज़र.., MCD ने बनाया प्लान

कश्मीर में सुरक्षाबलों पर पत्थरबाज़ी कर भाग रहा था शाबिर अली, नाले में गिरकर हुई मौत

गाजियाबाद: स्कूल बस में छात्र की मौत मामले में RTO के 3 अधिकारी निलंबित, 51 लोगों पर FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -