एक के बाद एक 10 समन भेजने के बाद अब होगी सीएम सोरेन की पेशी
एक के बाद एक 10 समन भेजने के बाद अब होगी सीएम सोरेन की पेशी
Share:

रांची: झारखंड में जारी सियासी हलचल के बीच आज राज्य के सीएम हेमंत सोरेन ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश होने वाले है. सीएम सोरेन की गिरफ्तारी की आशंकाओं के मध्य उनकी पत्नी कल्पना सोरेन के सीएम बनने का अनुमान लगाया जा रहा है. हेमंंत सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हैं और अब तक 10 बार ED उनके नाम पर समन जारी कर चुकी है. एक के बाद एक समन जारी होते चले गए लेकिन सोरेन और ED का आमना सामना अब तक महज 1 बार ही पाया है. आज दूसरी दफा होगा जब ईडी के सामने सोरेन की पेशी होने वाली है.

हेमंत सोरेन के बारे में पिछले दिनों लापता होने की खबर भी तेजी से फेल रही है. बाद में मालूम हुआ कि वह कुछ निजी काम से 1300 किलोमीटर की सड़क यात्रा कर के दिल्ली गए हुए थे. कल उन्हें रांची में देखा गया जहां वह अपनी गवर्नमेंट के विधायकों के साथ बैठक करते हुए दिखाई दे दिए. कहा गया की हेमंत सोरेन ने 1300 किलोमीटर की सड़क यात्रा इसलिए की ताकि वह ED के अधिकारियों को गच्चा दे सकें जो पहले ही से उनके घर और एयरपोर्ट पर पहरा दिए हुए थे.

पिछले दो दिनों का घटनाक्रम: जब हेमंत सोरेन अपनी रांंची के मकान में भी नहीं मिले और खबर आ चुकी है कि वह दिल्ली चले गए हैं. ED के अधिकारियों ने साउथ दिल्ली के उनके मकान में तफ्तीश भी की. सोरेन वहां भी नहीं पाए गए पर यहां से जांच अथिकारियों ने 36 लाख रूपये और एक BNW की जब्ती कर ली. बीएमडब्ल्यूए हरियाणा की कही जा रही है. कल सुबह सवेरे सीएम सोरेन रांची जब पहुंचे तो विधायकों के साथ उन्होंने सीएम आवास ही में बैठक की. इस बैठक में सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन दिखाई दी.

 मीडिया रिपोर्ट्स में बोला गया है कि हेमंत सोरेन दिल्ली में कानूनी सलाह लेने के लिए गए हुए थे जहां सोरेन से बोला गया है कि अगर वह ED के सामने पेश हुए ही हैं, वक़्त से उनको जवाब भी भेजा है तो फिर ED का इस तरह उनके घर की तफ्तीश करने का कोई तुक नहीं बनता. आज ईडी से सीएम की पूछताछ किस तरह होती है, कितने घंटे तक चलती है और सोरेन की उस पर क्या प्रतिक्रिया भी आती रहती है, इस पर सबकी निगाहें रहने वाली है.

पेट की चर्बी कम कर देगी ये एक चीज, बस ऐसे करें सेवन

लाइफस्टाइल टिप्स: लाइफस्टाइल में करें ये बदलाव, असफलता कहीं नहीं भटकेगी

अब तक आप भी एलोवेरा जेल के इन फायदों से थे अनजान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -