पेलोसी की यात्रा के बाद, चीन ने ताइवान के आसपास सैन्य अभ्यास किया
पेलोसी की यात्रा के बाद, चीन ने ताइवान के आसपास सैन्य अभ्यास किया
Share:

ब्रसेल्स: संयुक्त राष्ट्र और कीव और मास्को के बीच  तुर्की समझौते के तहत यूक्रेन के काला सागर बंदरगाहों से अनाज निर्यात की बहाली के बावजूद, यूरोपीय संघ यूक्रेनी अनाज निर्यात के लिए वैकल्पिक माल ढुलाई मार्ग बनाने के अपने प्रयासों को फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है।

यूरोपीय संघ के आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि समुद्री मार्गों को फिर से खोलने के बावजूद, यूक्रेनी निर्यात के लिए तुरंत पूर्व-युद्ध के स्तर तक पहुंचना मुश्किल होगा, और अन्य निर्यात मार्ग अभी भी आवश्यक हैं।

परिवहन के लिए यूरोपीय आयोग के आयुक्त आदिना वैलियन ने जोर देकर कहा कि यूक्रेनी उत्पादों के लिए माल ढुलाई वैगन, बार्ज ऑपरेटरों और भंडारण सुविधाओं की कमी का हवाला देते हुए विकसित किए जा रहे अन्य मार्गों में "सुधार के लिए जगह" थी।

फरवरी में यूक्रेन पर रूस के आक्रमण से पहले, यूरोपीय आयोग की रिपोर्ट है कि यूक्रेन सूरजमुखी के तेल का दुनिया का सबसे बड़ा निर्यातक था, रेपसीड और जौ का तीसरा सबसे बड़ा निर्यातक, मक्का का चौथा सबसे बड़ा निर्यातक और गेहूं का पांचवां सबसे बड़ा निर्यातक था।

काला सागर के माध्यम से सामान्य यूक्रेनी कृषि निर्यात में वापसी अब रूस के साथ समझौते के परिणामस्वरूप प्रत्याशित है। युद्ध से पहले, यूरोपीय संघ के आंकड़ों के अनुसार, प्रति माह 5 मिलियन टन अनाज यूक्रेन के काला सागर बंदरगाहों से गुजर रहा था।

हालांकि, संयुक्त राष्ट्र समझौते के हिस्से के रूप में ओडेसा के बंदरगाह को छोड़ने वाले पहले जहाज पर केवल 26,000 टन मक्का के साथ, निकट भविष्य में फिर से उस स्तर तक पहुंचने की संभावना नहीं है।

एक बाइक पर 7 सवार.., पुलिस ने भी जोड़े हाथ, देखें Video

2047 तक भारत के 'इस्लामीकरण' का लक्ष्य और बॉर्डर पर तेजी से बढ़ती मुस्लिम आबादी.., BSF ने जताई चिंता

इस गाने के कारण मशहूर हुई थी फरमानी, देंखे ये VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -