चाइना में पैदा हुआ तानसेन, कोमा में पड़ी लड़की के शरीर में आई जान
चाइना में पैदा हुआ तानसेन, कोमा में पड़ी लड़की के शरीर में आई जान
Share:

स्कूल के जमाने से हम तानसेन के किस्से कहानियां सुनते हुए आ रहे हैं. कहा जाता है कि तानसेन जब गाना गाते थे, तब वर्षा होने लगती थी और जलते हुए दिए बुझ जाते थे. तानसेन के सुरों में और उनकी आवाज़  में इतना दम था कि मरे हुए इंसानों में भी जान आ जाती थी. हाल ही में चीन में भी इसी तरह की आवाज़ चर्चाओं का विषय बानी हुई है. चीन के लोकल डेली ने इन्हे प्रमुखता से छापा, जिसे किसी इंसान को एक बार में स्वीकार कर पाना थोड़ा मुश्किल है.

दरअसल, हुआ यूं कि चीन के अस्पताल में एक 24 साल की लड़की गाना सुनने के बाद कोमा से बाहर आ गई. अखबार में बताया गया कि उस बीमार लड़की को पॉप स्टार जे चाऊ ने गाना सुनाया था. बताया जाता है कि लड़की पिछले साल नवम्बर से कोमा में थी. और दिमाग में पर्याप्त ऑक्सीजन ना पहुंचने के कारण उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था.

 

अस्पताल की नर्स अक्सर लड़की को जोक और कहानियां सुनाती रहती थी, ताकि वह जल्द ही कोमा से बाहर आ सके. तमाम कोशिशों के बाद भी वह लड़की टस-से-मस नहीं हुई. लेकिन एक दीं उसके कानों में पॉप स्टार जे चाऊ के गानों की आवाज़ पहुंचते ही वह उठ खड़ी हुई. अखबार से बात करते हुए नर्स ने बताया कि उन्हें जे चाऊ के गाने काफी पसंद हैं, जिसे वह अक्सर सुना करती हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए नर्स ने उस लड़की को भी वह गाना सुना दिया, जो उससे काफी पसदं आया. गाना सुनने के बाद लड़की के शरीर में हलचल होने लगी और वह चलने लग गई.

Shoking!! समाज की नजर में रेप होने की वजह लड़कियों की ये चींज़े हैं

महिला के कपडे उतरवाकर इस ओला कैब ड्राइवर ने की शर्मनाक हरकत

कभी इस गाँव का नाम 'छक्का' हुआ करता था और फिर..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -