JDU छोड़ने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने MLC पद से भी दिया इस्तीफा, लौटाया नितीश कुमार का इनाम
JDU छोड़ने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने MLC पद से भी दिया इस्तीफा, लौटाया नितीश कुमार का इनाम
Share:

पटना: JDU छोड़ने के बाद अब उपेंद्र कुशवाहा ने MLC पद से भी त्यागपत्र दे दिया है. बता दें कि 2021 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कृपा से कुशवाहा बिहार विधान परिषद के सदस्य (MLC) बने थे. अब जब उपेंद्र कुशवाहा ने JDU से किनारा कर अपनी नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल (RLJD) का गठन कर लिया है, तो उन्होंने नीतीश कुमार का इनाम भी लौटा दिया है. 

कुशवाहा ने आज शुक्रवार (24 फ़रवरी) को बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर से मिलकर उन्हें अपना त्यागपत्र सौंप दिया है. कुशवाहा ने इससे पहले ही इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा था कि वह नीतीश कुमार के किसी उपहार को नहीं रखना चाहते हैं. शुक्रवार को उपेंद्र कुशवाहा ने दोपहर 3 बजे बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर से मिलकर उन्हें अपना त्यागपत्र सौंप दिया. जिसके बाद उनका JDU से किसी भी किस्म का कोई संबंध नहीं रहा है. बता दें कि, कुशवाहा ने बीते कुछ दिनों से JDU में रहकर ही नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था.

इसके बाद उन्होंने सोमवार 20 फरवरी को JDU छोड़ दी थी. साथ ही उन्होंने अपनी नई पार्टी RLJD बनाने का ऐलान किया था. कुशवाहा ने पार्टी का ऐलान करते हुए कहा कि RLJD ही असली JDU हैं. इसके साथ ही उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि JDU तबाह हो रही है. इसलिए कर्पूरी ठाकुर की विरासत को बचाने की आवश्यकता है. क्योंकि नीतीश कुमार के आसपास के लोगों को कर्पूरी ठाकुर की विरासत से कोई वास्ता नही है.

'हमारी सरकार बनी तो जातिगत जनगणना करवाएंगे..', अखिलेश यादव का ऐलान

पहले पप्पू पर किया था राहुल का बचाव, अब महुआ मोइत्रा ने कांग्रेस को दिखाए तीखे तेवर

भाजपा ने OBC वोटर्स को जोड़ने के लिए बनाया मास्टरप्लान, घर-घर पर दस्तक देंगे नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -