भारत के बाद अब पाक ने भी किया चीनी एप को बेन
भारत के बाद अब पाक ने भी किया चीनी एप को बेन
Share:

हिंदुस्तान के बाद अब पाक से चीन को बड़ा धक्का लगा है. पाक की इमरान सरकार ने विगो ऐप पर बेन लगा दिया है. जिसके अतिरिक्त पॉपुलर चाइनीज ऐप टिक टॉक को भी सख्त चेतवानी दी है. बता दें कि पाक ने यह बैन अश्‍लील और अनैतिक सामग्री द‍िखाने के लिए बेन किया है. मालूम हो कि इससे पहले पाक ने गेमिंग ऐप PUBG पर भी बैन लगा दिया था. हालांकि इस पूरे घटनाक्रम में चीन की ओर से कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है.

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले हफ्ते लाहौर हाईकोर्ट में टिक टॉक को बैन लगाने का अनुरोध कर रहे है. वहीं, पाक टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) ने कहा है कि समाज के कई वर्गों से इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अनैतिक और अश्लील कंटेंट फैलाने की शिकायतें मिली है. जिसके उपरांत यह ये निर्णय लिया गया है. पीटीए का कहना है कि इन ऐप खासकर TIK TOK और BIGO से पूरे समाज और खासकर युवाओं पर बहुत ही बुरा और नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है.

जिससे पहले पाक सरकार ने ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम PUBG पर बैन लगाने की घोषणा कर दी है. सरकार ने इस गेम को इस्लाम विरोधी बताते हुए बताया था कि इस गेम से युवाओं को लत लग जाती है. सरकार ने कहा था कि इस गेम के कारण युवाओं के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है. वहीं, हिन्दुस्तान सरकार ने 29 जून को चीन के 59 मोबाइल ऐप पर बैन लगा दिया था. जिसमें लोकप्रिय टिक-टॉक और यूसी ब्राउजर जैसे ऐप भी शामिल हैं. आज टिक-टॉक को गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर से हटा लिया गया है.

कोरोना पर सबसे बड़ा खुलासा, रूस के अरबपतियों को अप्रैल में ही मिल गई थी वैक्सीन

बाढ़ग्रस्त असम में राहत कार्य करेगा संयुक्त राष्ट्र, किया भारत सरकार की मदद का वादा

अफगानिस्‍तान में फिर हुआ आतंकी हमला, 8 सैनिक हुए शिकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -