Share:
विदेश मंत्री किन गैंग के बाद अब रक्षा मंत्री ली शांगफू हुए 'लापता' ! आखिर चीन में चल क्या रहा ?
विदेश मंत्री किन गैंग के बाद अब रक्षा मंत्री ली शांगफू हुए 'लापता' ! आखिर चीन में चल क्या रहा ?

वाशिंगटन: अमेरिकी सरकार का मानना है कि चीनी रक्षा मंत्री ली शांगफू (Li Shangfu), जिन्हें दो सप्ताह से अधिक समय से सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया है, को जांच के दायरे में रखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका का कहना है कि, शांगफू से रक्षा मंत्री की जिम्मेदारी भी छीन ली गई है। एक्स (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए, जापान में अमेरिकी दूत रहम एमानुएल ने लिखा कि, "राष्ट्रपति शी की कैबिनेट लाइनअप अब अगाथा क्रिस्टी के उपन्यास 'एंड देन देयर वेयर नन' से मिलती जुलती है।" उन्होंने लिखा कि, "पहले, विदेश मंत्री किन गैंग लापता हैं, फिर रॉकेट फोर्स कमांडर लापता हैं और अब रक्षा मंत्री ली शांगफू दो सप्ताह से सार्वजनिक रूप से नहीं देखे गए हैं।"  इमानुएल ने कहा कि, "इस बेरोज़गारी की दौड़ में कौन जीतेगा? चीन के युवा या शी की कैबिनेट?''

उन्होंने हेमलेट में शेक्सपियर को उद्धृत करते हुए आगे लिखा कि, "डेनमार्क राज्य में कुछ सड़ गया है। पहला: रक्षा मंत्री ली शांगफू को तीन सप्ताह से न तो देखा गया है और न ही सुना गया है। दूसरा: वह अपनी वियतनाम यात्रा के लिए उपस्थित नहीं थे। अब: वह सिंगापुर के नौसेना प्रमुख के साथ अपनी निर्धारित बैठक से अनुपस्थित हैं क्योंकि उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया है??? हो सकता है कि वहां भीड़ हो रही हो। अच्छी खबर यह है कि मैंने सुना है कि उसने कंट्री गार्डन रियल एस्टेट डेवलपर्स के साथ अपने बंधक का भुगतान कर दिया है।" बता दें कि, जुलाई में चीनी विदेश मंत्री किन गैंग के लापता होने के बाद शांगफू के लापता होने की खबर आई थी।

लगभग दो महीने पहले, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) रॉकेट फोर्स से दो शीर्ष जनरलों को हटा दिया था, जो देश की पारंपरिक और परमाणु मिसाइलों की देखरेख करने वाली एक विशिष्ट सेना है। एक रिपोर्ट के अनुसार, वियतनामी अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि ली ने "स्वास्थ्य स्थिति" के कारण पिछले सप्ताह अचानक एक बैठक रद्द कर दी थी। बता दें कि, 2018 में, ट्रम्प प्रशासन ने चीन द्वारा रूसी हथियारों की खरीद के संबंध में ली पर प्रतिबंध लगाए थे, जब वह हथियारों की खरीद और विकास के लिए PLA के मुख्य विभाग का नेतृत्व कर रहे थे।

बांग्लादेश के मोहम्मदपुर बाजार में भड़की भीषण आग, सैकड़ों दुकानें जलकर ख़ाक

Justice for Jaahnvi: अमेरिका में भारतीय महिला की मौत पर भारत का सख्त रुख, की कार्रवाई की मांग

क्या फिर से किया जा रहा 'एलियन' मिलने का फर्जी दावा ? मेक्सिकन कांग्रेस में दिखाई गई रहस्यमयी लाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -