इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद Ola पेश करने जा रही है अपनी नई इलेक्ट्रिक कार
इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद Ola पेश करने जा रही है अपनी नई इलेक्ट्रिक कार
Share:

ओला ने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Ola Electric Scooters) के साथ इंडिया में EV के अपने सफर की शुरुआत की थी, लेकिन अब कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (Electric Motorcycle) और इलेक्ट्रिक कारें (Electric Cars) लाने की योजना बनाने में लगी हुई है. ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने बोला है कि बीते 6-8 माह से ओला इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है और 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत तक इसे पेश किया जा चूका है. ओला फैक्ट्री पर हुए इवेंट में डेमो कार भी पेश की गई जिसके साथ ऑटोनोमस तकनीक (Autonomous Technology) को भी शोकेस को पेश कर दिया गया है.

20 किमी/घंटा है रफ्तार: फिलहाल एक गोल्फकार्ट को मॉडिफाइ करके डेमो तैयार किया गया है इसकी तेजी 20 किमी/घंटा है. कार के साथ दो LiDAR कैमरा भी लगाया जा रहा है जो GPS के माध्यम से काम करते हैं. ओला इलेक्ट्रिक कार इस डिजाइन प्रोटोटाइप में हैचबैक लग रही है. इस देखकर सबसे पहले निसान लीफ ईवी की याद आती है जो दिखने में बहुत कुछ ऐसी ही है. बता दें कि मशहूर ईवी निर्माता टेस्ला भी कथित तौर पर छोटी इलेक्ट्रिक हैचबैक पर काम कर रही है जो सबसे सस्ती टेस्ला कार होगी और ये मार्केट में मॉडल 3 का स्थान लेने वाली है. इस EV के डिजाइन रेंडर्स इंटरनेट पर कई बार देखे जा चुके हैं और ओला ईवी भी इसी से प्रेरित दिखाई दे रही है.

केबिन में मिलेगी काफी जगह: Ola Electric कार का ये प्रोटोटाइप उत्पादन के उपरांत कुछ बदलावों के साथ दिखाई देने वाला है. LED लाइट्स के अलावा इस कार के कॉम्पैक्ट साइज केबिन में पेश किए जाने का अनुमान लगाया जा चुका है. कार के साथ टैबलेट जैसा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी पेश किया जा रहा है,  जिसके साथ साथ कार को स्पोर्टी सीट्स और 360-डिग्री कांच का पैनल मिलने वाला है जो केबिन को काफी  स्थान वाला दिखाता है. कंपनी कार को स्पोर्टी अलाव व्हील्स देने वाली है. ये व्हील पीले ब्रेक कैलिपर्स के साथ दिखाई दिए. 5 दरवाजों के साथ इस कार के केबिन में खूब सारी जगह यात्रियों को मिलेगी.

कॉल और मैसेज अलर्ट के साथ USB चार्जर सहित कई फीचर्स के साथ मिल रही है ये बाइक

हरियाणा में सबसे बड़ा निवेश करने जा रही है Maruti Suzuki

Jeep ने टोयोटा फॉर्च्यूनर से बहुत कम दाम में लॉन्च की ये शानदार कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -