Jeep ने टोयोटा फॉर्च्यूनर से बहुत कम दाम में लॉन्च की ये शानदार कार

जीप ने इंडिया में अपनी मेरिडियन एसयूवी को पेश कर दिया है और जिसका मूल्य 29.9 लाख रुपये से शुरू होती है जिसमें केवल डीजल इंजन भी पेश किया जा रहा है. टॉप-एंड जीप कंपास और मेरिडियन वेरिएंट के मध्य का अंतर कुछ खास नहीं है, इसका मतलब है कि जीप इंडिया ने इसे कंपटीटर बनाए रखा है. जबकि मेरिडियन कंपास पर बेस है, यह केवल नए स्टाइल और बदले हुए बॉडी पैनल के साथ एक नए लुक इंटीरियर के साथ एक प्लश अपहोल्स्ट्री का इस्तेमाल करने के लिए थैंक्स के साथ एक फैला हुआ वैरिएंट नहीं है. कम्पास से इधर मेरिडियन में केवल एक डीजल इंजन भी दिया जा रहा है, जो एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड मोटर है जो 3,750 RPM पर 170 HP की पावर और 350 एनएम का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट कर रही है.

गियरबॉक्स विकल्प में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एक 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा रहा है 4x2 और 4x4 का भी विकल्प हैं. आप 4x2 को एक ऑटोमेटिक विकल्प के साथ भी खरीद सकते हैं जो खरीदारों को अधिक विकल्प भी दिया जा रहा है. कंपनी के मुताबिक मेरिडियन डीजल का माइलेज 16.2 किमी/लीटर है. मेरिडियन दो ट्रिम्स में आ रही है: लिमिटेड और लिमिटेड (ओ). थ्री-रो एसयूवी में पांच लोगों के बैठने के साथ 481-लीटर बूट स्पेस और सभी 7 सीटों के साथ 170-लीटर बूट स्पेस का दावा कर दिया है.

फीचर्स के बारें में बात की जाए तो जिसमे लेदर सीट्स, कंट्रोल्स के साथ थर्ड-रो कूलिंग, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, डायमंड कट ड्यूल-टोन 18-इंच अलॉय व्हील्स वहीं प्लस लिमिटेड (O) ट्रिम में टू-टोन रूफ, डुअल-पैन सनरूफ, 10.2- इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 360-डिग्री कैमरा और एक पावर्ड लिफ्ट-गेट आदि भी मौजूद है. मेरिडियन टोयोटा फॉर्च्यूनर की तुलना में सस्ती है जो 34.29 लाख से 48.43 लाख रुपये के मध्य है. यह स्कोडा कोडिएक और अन्य जैसे अन्य SUV को भी टक्कर दे रही है, जबकि ध्यान दें कि कोडिएक केवल पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है.

Tata Nexon EV MAX ने पेश किया अपना नया EMI प्लान

KIA अपनी कार की भारत में बेचेगी 100 यूनिट

TVS ने एक बार फिर से लॉन्च की अपनी नई स्कूटर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -