4 रन के निजी स्कोर पर कैच छूटने के बाद 'हिटमैन' ने बना दिया था 'विश्व कीर्तिमान'
4 रन के निजी स्कोर पर कैच छूटने के बाद 'हिटमैन' ने बना दिया था 'विश्व कीर्तिमान'
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा ने आज ही के दिन साल 2014 में क्रिकेट जगत में एक ऐसा कीर्तिमान बनाया था, जिसे कभी कोई खिलाड़ी नहीं बना पाया था. और शायद ही विश्व का कोई ऐसा बल्लेबाज हो जो हिट मैन के इस रिकॉर्ड को तोड़ सके. नवंबर 2014 में श्रीलंकाई टीम भारत दौरे पर थी, मौका था, वनडे सीरीज का जो की भारत की सरजमीं पर खेली जा रही थी, इस सीरीज का एक मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में भी आयोजित किया गया था, इसी मैदान पर उन्होंने वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर कायम किया था, जो आज तक कायम हैं.

रोहित शर्मा ने इस पारी में जबरदस्त खेल दिखाया, और 264 रनो का एक विशाल स्कोर खड़ा किया, इसी के साथ रोहित वनडे क्रिकेट में दो दोहरे शतक जड़ने वाले एक मात्र बल्लेबाज भी बन गए. लेकिन रोहित की इस कामयाबी के पीछे कहा जा सकता है कि विपक्षी टीम के खिलाड़ी थिसारा परेरा का भी हाथ था, जी हाँ....हिटमैन जब 4 रन के निजी स्कोर पर थे, उस समय थिसारा परेरा ने थर्ड मैन पर उनका कैच छोड़ दिया था. बस फिर रोहित का बल्ला जो चला कि उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाजी को तहस नहस कर दिया.

रोहित ने इस पारी में 33 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 264 रन बनाए. वन डे क्रिकेट में सबसे पहला दोहरा शतक क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ग्वालियर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था. मैच में सबसे ख़ास बात यह रही की श्रीलंका की पूरी टीम कोलकाता में रोहित शर्मा के बराबर भी रन नहीं बना पाई थी. विपक्षी टीम 251 रन ही सिमट गई थी.

यें भी पढ़ें-

कोहली को छोड़ कोलकाता पहुंची टीम इंडिया

अब DNA बताएगा कौन खिलाड़ी है कितना फिट

एक महीने तक टेनिस नहीं खेल पाएंगी 'सानिया मिर्जा'

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -