3 दिन बंद रहने के बाद भक्तों के लिए फिर खुले पुरी जगन्नाथ मंदिर के कपाट
3 दिन बंद रहने के बाद भक्तों के लिए फिर खुले पुरी जगन्नाथ मंदिर के कपाट
Share:

पुरी: ओडिशा का विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर 31 दिसंबर से तीन दिनों तक बंद रहने के बाद एक बार फिर सोमवार को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है. श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (SJTA) के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नए साल के आसपास भीड़ से बचने के लिए 12वीं शताब्दी के मंदिर को बंद कर दिया गया था.

उन्होंने बताया है कि इन तीन दिनों में पुजारियों और सेवकों ने मंदिर में सभी अनुष्ठान किए. मंदिर को रोगाणुमुक्त करने का कार्य भी किया गया. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संबंधी तमाम दिशानिर्देशों का पालन करते हुए, भक्तों की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए पुख्ता इंतज़ाम किया गया है. बता दें कि ओडिशा में कोरोना के 424 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद सोमवार को कुल केस बढ़कर 10,55,980 हो गए हैं.

स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया है कि कोरोना से राज्य में बीते 24 घंटे में किसी की मौत नहीं हुई है, लिहाज़ा मरने वालों की संख्या 8,463 पर स्थिर है. संक्रमण के सबसे अधिक 151 नए केस खुर्दा जिले से दर्ज किए गए हैं. राजधानी भुवनेश्वर इस जिले के अंतर्गत आती है. नए मिले मामलों में 47 बच्चे भी शामिल हैं. बुलेटिन में बताया गया है कि राज्य में संक्रमण का उपचार करा रहे मरीजों की तादाद बढ़कर 2,355 हो गई है, जबकि 10,45,109 मरीज संक्रमण से रिकवर हो चुके हैं. 

ओमीक्रॉन संस्करण के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शेड्यूल किया गया

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने राष्ट्रीय वायु खेल नीति का मसौदा जारी किया

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -