आखिर क्यों कंपनी ने अपनी वेबसाइट से हटाई ये शानदार कार

दिग्गज कार निर्माता कंपनी ने अपनी जबरदस्त डिमांड वाली टोयोटा इन्नोवा क्रिस्टा MPV को ऑफिशियल वेबसाइट से पीछे छोड़कर , इसका स्थान टोयोटा इनोवा पर बेस्ड नई कार Toyota innova hycross को लिस्टेड भी किया जा चुका है. फिलहाल कार निर्माता कंपनी ने इनोवा क्रिस्टा को बंद के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना अब तक सामने नहीं आई है. एक रिपोर्ट का इस बारें में कहना है कि इस कार के डीज़ल वेरिएंट को अभी बंद नहीं किया जायेगा.

टोयोटा इनोवा हाईक्रोस: इस कार को कंपनी ने 2004 में  पेश किया गया था. तब से अब तक इस कार को कई बार अपडेट किया जा चुका है. इस कार को देश में बहुत पसंद भी किया जा रहा है. इस कार को पेट्रोल-डीजल इंजन के उपरांत, अब हाइब्रिड इंजन में भी लॉन्च किया गया है. कंपनी ने इस वर्जन का नाम Toyota Innova Hycross रखा है.

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस माइलेज: इस कार कुल 5 वेरियंट में लॉन्च कर दी गई है. इसमें से 2 पेट्रोल इंजन और अन्य 3 वेरियंट हाइब्रिड इंजन मौजूद हैं. IDC के दावे के अनुसार स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन वाली ये कार 21 kmpl का माइलेज देने का काम करता है.

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस इंजन: इस कार के सभी वेरियंट में 2.0 Lपेट्रोल इंजन के साथ CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी प्रदान किया जा रहा है. ये कार महज 9.5 सेकेंड में 0-100 km की स्पीड पकड़ सकती है. इसके पांचों वेरियंट में 52-L का फ्यूल टैंक भी दिया जा रहा है. 

जल्द भारत में लोगों के होश उड़ाने के लिए आ रही ये शानदार बाइक

टाटा मोटर्स ने अपने कस्टमर को दिया बड़ा झटका...और फिर

CNG अवतार में लोगों के होश उड़ाएगी ये कार

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -