आखिर क्यों Google पर लगाया गया करोड़ों रूपए का जुर्माना
आखिर क्यों Google पर लगाया गया करोड़ों रूपए का जुर्माना
Share:

मॉस्को की एक अदालत ने अवैध सामग्री को हटाने में बार-बार विफल होने पर शुक्रवार को Google पर अभूतपूर्व भारी जुर्माना लगा दिया गया है. रूसी अधिकारियों ने विदेशी तकनीकी दिग्गज पर दबाव भी बनाया है, लेकिन उसका पालन नहीं होने पर कोर्ट ने जुर्माना लगा दिया गया है. कहा जा रहा है कि टेलीग्राम पर अदालत की प्रेस सर्विस ने बोला है कि अमेरिकी फर्म पर 7.2 बिलियन रूबल, (9.8 करोड़ डॉलर, 8.6 करोड़ यूरो) का जुर्माना लगाया जा चुका है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रूस ने हाल ही में विश्व की सबसे बड़ी टेक कंपनियों पर अपनी सामग्री को ठीक से मॉडरेट न करने और देश के केसों में दखल देने का आरोप लगाते हुए उन पर जुर्माना लगाया गया है.

हालांकि मेटा  फेसबुक, ट्विटर, गूगल (Meta (Facebook), Twitter, Google) और अन्य विदेशी टेक दिग्गजों पर बिलियंस में नहीं बल्कि मिलियन्स रूबल तक जुर्माना लगाया जा चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि जुर्माने की रकम Google की वार्षिक आय के फीसद के आधार पर तय की  कर लिया गया था. Meta जिसकी जल्द ही उसी आरोपों पर अदालत में सुनवाई फिर से होने वाली है. उसको भी रेवन्यू-बेस्ड जुर्माने की चेतावनी दी गई है.

गूगल फोटोज में मिलेगा ये खास फीचर्स

न्यू ईयर में नए कलर वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जाएगा Oppo का नया स्मार्टफोन

8GB RAM के साथ लॉन्च किया गया Vivo का ये स्मार्टफोन, जानिए क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -