अफगानिस्तान में बढ़ा बाढ़ का कहर, अब तक 100 से अधिक लोगों की हुई मौत

दुनिया कई संकटों का सामना कर रही है जहां कुछ देश कोरोना वायरस के विभिन्न रूपों से जूझ रहे हैं जबकि कुछ प्राकृतिक आपदाओं से लड़ रहे हैं। अफगानिस्तान में बाढ़ संकट में 100 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। कामदीश जिले में अफगानिस्तान का बाढ़ संकट बढ़कर 113 हो गया है और दर्जनों अभी भी लापता हैं। टोलो न्यूज ने एक आधिकारिक बयान के हवाले से कहा कि 70 और घायल हुए हैं। बुधवार को नूरिस्तान प्रांत के कामदीश जिले में भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्राकृतिक आपदा प्रबंधन राज्य मंत्री गुलाम बहाउद्दीन जेलानी ने कहा, "कुछ अभी भी लापता हैं... 12 किलोमीटर सड़क नष्ट हो गई है, 173 घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं।" प्रांत के कुछ सांसदों ने कहा कि बाढ़ प्रभावित निवासियों को तत्काल सहायता की जरूरत है।

सांसदों ने दावा किया कि तालिबान पीड़ितों के बचाव कार्यों को रोक रहा है। लेकिन तालिबान की रिपोर्ट है कि उसने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सरकारी बलों की घुसपैठ को रोका है। नूरिस्तान के एक सांसद इस्माइल अतिकन ने कहा, "लोग गंभीर स्थिति में हैं। उन्हें तत्काल मदद की जरूरत है। उन्होंने सब कुछ खो दिया है।" नूरिस्तान के गवर्नर हाफिज अब्दुल कयूम ने कहा कि कुछ प्रभावित परिवारों को सरकार द्वारा सहायता प्रदान की गई है।

पिछले महीने भारी बारिश और अचानक आई बाढ़ में भी कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई थी। बाढ़ ने जिलों में दसियों आवासीय घरों और बागों को भी नष्ट कर दिया और कई जिलों की सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया।

2 दोस्तों के कारण आज मनाया जाता है राष्ट्रीय पर्वतारोहण दिवस

जब सुरवीन चावला को ऑफिस से निकलना पड़ा था बाहर, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

बयानों के कारण चर्चा में रहने वाली तापसी पन्नू ने इस फ्लॉप फिल्म से शुरू किया था अपना करियर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -