क्रिकेट: अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को हराया

शारजाह । क्रिकेट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम ने अपने दूसरे वनडे मुकाबले में विरोधी जिम्बाब्वे की टीम को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की शानदार (नाबाद 131) की रिकार्ड शतकीय पारी की के दम पर अफगानिस्तान की टीम ने अपने दुसरे वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे को हरा दिया.

इस मैच में जिम्बाव्वे की टीम ने टॉस को जीतकर  बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया व फिर जिम्बाब्वे की टीम के अनुभवी खिलाडी क्रेग इर्विन (73) और पीटर मूर (50) की इस शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर जिम्बाव्वे की टीम ने अपने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 253 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। तथा जिसके बाद जवाब में खेलने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने मात्र 47.4 ओवरों में अपने छह विकेट के नुकसान पर 254 रन बना इस मैच को जीत लिया।

इस मैच में जीत के लिए खेलने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी रही. इस मैच में अफगानिस्तान के खिलाडी जो की इस मैच में मैन आफ द मैच घोषित किये गए है मोहम्मद शहजाद ने पहले विकेट के लिए नूर अली जदरान (31) के साथ मिलकर 82 रन और फिर मोहम्मद नबी (33) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की तथा अपनी टीम के लिए जीत की राह को और भी आसान बना दिया. इस दौरान मैच में मोहम्मद शहजाद ने क्रीज पर खेलने  के लिए आए नए बल्लेबाज मीरवाइज अशरफ (नाबाद 26) के साथ में मिलकर 46 गेंदों में 56 रनों की नाबाद साझेदारी के दम पर 14 बॉल के बचे रहने पर ही अपनी टीम को जीता दिया. 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -