अफ़ग़ान सेना का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, वरिष्ठ अधिकारी समेत 25 की मौत
अफ़ग़ान सेना का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, वरिष्ठ अधिकारी समेत 25 की मौत
Share:

काबुल : पश्चिम फराह प्रांत में हाल ही सेना का एक हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें बताया जा रहा है 25 लोगों की मौत हो गई. खबरों के अनुसार इ दुर्घटना मौसम खराबी के चलते हुई है. अहम बात ये है कि इस हेलीकाप्टर एक वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल थे जिन्हें लेकर सेना जा रही थी. हेलीकाप्टर में 25 लोग शामिल थे और सारे इस ही दुर्घटना में मारे गए हैं. इस बात की जानकारी अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने दी है.

पाकिस्तान के प्राइवेट स्कूल प्रिंसिपल को यौन शोषण के आरोप में मिली 105 साल की सजा

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता नासिर मेहंदी ने बताया कि हेलीकॉप्टर पर्वत अनार दारा जिले से नजदीक के हेरात प्रांत की ओर जा रहा था. इसी दौरान रावण होने के तुरंत बाद ही सुबह के करीब 9 बजे ये दुर्घटना हो गई. हेलीकाप्टर में मौजूद लोगों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि सवार लोगों में अफगानिस्तान के पश्चिमी जोन के उप कोर कमांडर और फराह प्रांतीय परिषद के प्रमुख भी शामिल थे जो इस दुर्घटना की चपेट में आ गए.

लंदन में दिखी दीवाली की धूम, तैयारी में जुटे सभी लोग

इसके अलावा उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह हुई दक्षिण-पश्चिम अफगानिस्तान की इस दुर्घटना में चालक दल सहित सभी यात्रियों की मौत हो गई है. सेना के दो हेलीकॉप्टर पड़ोसी हेरात प्रांत की तरफ जा रहे थे कि तभी इसका नियंत्रण खो गया. प्रांतीय सदस्य ददुल्लाह क़ानेह ने बताया कि मौसम की खराबी के चलते हेलीकाप्टर एक पहाड़ की छोटी से जा कर टकरा गया जिसमें ये ये दुर्घटना हो गयी.  

यह भी पढ़ें...

मलाला को सम्मानित करेगा हावर्ड विश्वविद्यालय

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -