दिवाली की रात अपना लें ये उपाय, दूर होगी जीवन में आ रही है सारी अड़चनें
दिवाली की रात अपना लें ये उपाय, दूर होगी जीवन में आ रही है सारी अड़चनें
Share:

12 नवंबर को देशभर में धूमधाम के साथ दिवाली का पर्व मनाया जाएगा। जीवन में सुख-समृद्धि पाने की कामना के लिए रोशनी के पर्व दीपावली पर मां लक्ष्मी एवं प्रभु श्री गणेश की विशेष रूप से पूजा आराधना करने का विधान होता है। दीपोत्सव का पर्व निरंतर 5 दिनों तक चलता है। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, दिवाली की रात को मां लक्ष्मी पृथ्वी पर आती हैं तथा घर-घर जाकर अपने भक्तों पर कृपा बरसाती हैं। दिवाली का रात को प्रदोष काल के शुभ मुहूर्त में मां लक्ष्मी की आराधना की जाती है। मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना के साथ दिवाली पर कई प्रकार के उपाय किए जाते हैं जिससे जीवन में तरक्की, सुख-शांति और वैभव बना रहे। दिवाली की रात को आप भी कुछ अचूक और सरल उपाय करके हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा हासिल कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं दिवाली की रात को कौन-कौन से उपाय करने चाहिए। 

दीपावली के 5 उपाय
दिवाली की रात को पांच सुपारी,पांच हल्दी की गाँठ,पांच पीली कौड़ी तथा पांच गोमती चक्र को लेकर उनको लाल कपडे में बांधकर घर या व्यापर स्थल की चौखट पर बांधने से आर्थिक समस्याएं दूर होने लगती हैं।
दीपावली की शाम अशोक के वृक्ष की पूजा करके शुद्ध घी का दीपक जलाना चाहिए, सारे कष्ट दूर होते हैं तथा धनागमन होने लगेगा।
नौकरी पाने के लिए और निरंतर तरक्की हासिल करने के लिए दिवाली की रात लक्ष्मी पूजा के चलते चने की दाल माता लक्ष्मी पर छिड़कें फिर इस दाल को इकट्ठी करके पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं। 
व्यापार करने वाले जातक दिवाली की रात साबुत फिटकरी का टुकड़ा लें तथा उसे दुकान के चारों तरफ घुमाएं इस उपाय से धन लाभ में भी बढ़ोतरी होगी।
दीपावली की रात को 5 साबुत सुपारी, काली हल्दी और पांच कौड़ियां लें तथा इन्हें गंगाजल से धोकर लाल रंग के कपड़े में बांध दें। अब दिवाली की पूजा करते वक़्त इस पोटली को चांदी की कटोरी या थाली में रखकर पूजा करें तथा अगली सुबह इसे अपनी तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से आप पर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

नरक चतुर्दशी के दिन जरूर करें ये काम

आखिर क्यों मनाई जाती है धनतेरस? यहाँ जानिए इससे जुड़ी पौराणिक कथा

धनतेरस के दिन करें इन चमत्कारी मंत्रों का जाप, हो जाएंगे धनवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -