नए साल पर अपनाएं ये 6 उपाय, खुशियों से भरा रहेगा पूरा साल

नए साल पर अपनाएं ये 6 उपाय, खुशियों से भरा रहेगा पूरा साल
Share:

नया वर्ष आने में अब 1 ही दिन बचा है. लोग नए वर्ष की स्वागत के लिए कई तैयारियां कर रहें हैं. अधिकतर लोग न्यू ईयर को लगता है कि यदि वर्ष का पहला दिन अच्छा बीते, तो पूरा साल भी अच्छा बीतता है. ऐसे में लोग कई प्रकार के उपाय करते हैं जिससे उनका पूरा साल खुशहाली व तरक्की में गुजरे. आज हम आपको नए वर्ष में करने योग्य 6 उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे कर के आप अपने आने वाले वर्ष यानि कि नयू ईयर 2024 को अपने नाम कर सकते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं इन न्यू ईयर उपायों के बारे में जो आपके बहुत काम आ सकती है.

सबसे पहले करें ये काम
नए वर्ष की सुबह यानि कि 1 जवनरी 2024 को प्रातः उठकर सबसे पहले नहा लें. तत्पश्चात, घर के मंदिर को अच्छी प्रकार से साफ कर लें. फिर एक दीपक जलाएं. इसके प्रभु श्री गणेश की पूजा कर वर्ष का शुभआरंभ करें. भगवान गणेश की पूजा करने के बाद शनि देव की पूजा करें. उनसे प्रार्थना करें कि बीते वर्ष आपसे जान-अनजानें में हुई गलतियों के लिए माफी मांगे साथ ही नए वर्ष में उनकी पाने के लिए प्रार्थना करें.

घर से नेगेटिविटी दूर करने के उपाय:-
यदि आपके घर में आए दिन क्लेश होते रहते हैं तो नए वर्ष के शुभ अवसर पर तुलसी की मंजरी को तोड़कर रख लें तथा प्रातः प्रतिदिन गंगाजल में मंजरी डालकर घर के हर कोने में छिड़काव करें. इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. खयाल रखें की मंजरी के दाने पैरों में न आएं.

पेड़-पौधे लगाएं:-
आप नए वर्ष की शुरुआत पेड़-पौधे लगाकर भी कर सकते हैं. ऐसा करने से न सिर्फ आप प्रकृति की सुरक्षा में योग देंगे बल्कि आप अपने से छोटों को भी प्रकृति के प्रति कृतज्ञ होने की शिक्षा दे सकते हैं. ऐसे करने आपको एक अलग ही खुशी की अनुभूति होगी.

घर को साफ रखें
अपने घर को जितना हो सके साफ रखें. ध्यान दें कि कहीं कोई गंदगी न छूटे. यदि में ऐसी कोई चीज हैं जो टूटी-फूटी है या खराब हो चुकी है तथा उपयोग में नहीं है, ऐसी चीजों को घर से निकाल दें. अपने दिमाग को सकारात्मक रखें तथा किसी भी नकारात्मक सोच को दिमाग में न आने दें.

भोले बाबा की करें पूजा:-
1 जनवरी 2024 को सोमवार पड़ रहा है. ये दिन शिव जी को समर्पित है. ऐसे में आप नए वर्ष की शुरुआत महादेव की पूजा या दर्शन करके कर सकते हैं. साल की इससे अच्छी शुरुआत और क्या हो सकती है.

करियर और कारोबार में तरक्की पाने के उपाय:-
अपने करियर और कारोबार में तरक्की पाने के लिए वर्ष के पहले दिन पीली सरसों के कुछ दानों को अपने सिर से उसारकर किसी चौराहे पर फेंक दें. इस उपाय को करने से करियर एवं कारोबार में आ रही बाधा दूर होती है. आप नए वर्ष पर पीली सरसों के इन उपायों को अवश्य करें.

आज के दिन भूलकर भी ना करें ये गलतियां, वरना होगी परेशानी

त्रिपुर भैरवी जयंती पर करें इन मंत्रों का जाप, पूरी होगी हर मनोकामना

कब है त्रिपुर भैरवी जयंती? जानिए महत्व और पूजा विधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -