ब्रिटिश एमैच्योर गोल्फ चैम्पियनशिप में अदिती ने रचा इतिहास
ब्रिटिश एमैच्योर गोल्फ चैम्पियनशिप में अदिती ने रचा इतिहास
Share:

लीड्स : भारत की युवा प्रतिभाशाली गोल्फ खिलाड़ी अदिती अशोक ने इतिहास रचते हुए लेडीज ब्रिटिश एमैच्योर स्ट्रोक-प्ले चैम्पियनशिप जीती। पार-74 वाले मूरटाउन गोल्फ क्लब में अदिती ने 11 अंडर 285 का स्कोर हासिल किया और यहां विजेता बनने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गईं। बेंगलुरू निवासी अदिती ने शुक्रवार को आखिरी चरण में पांच अंडर का स्ट्रोक लगाया। इसी वर्ष जुलाई में सेंट रूल ट्रॉफी और सेंट एंड्रज ट्रॉफी जीतने वाली अदिती यूरोपीयन वूमों एमैच्योर चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर रही थीं।

अदिती ने साथ ही निकोलस ट्रॉफी और 18 वर्ष से कम आयु की सबसे कम स्कोर करने वाली खिलाड़ी को दी जाने वाली डिनविड्डी ट्रॉफी पर भी कब्जा जमाया। फ्रैंक एंथनी पब्लिक स्कूल में 12वीं की छात्रा अदिती ने चार स्ट्रोक की बढ़त के साथ अंतिम चरण में प्रवेश किया। अंतिम चरण में उन्होंने पांच बर्डी, एक ईगल और 16वें होल पर एकमात्र बोगी लगाई। 

वर्ल्ड एमैच्योर गोल्फ रैंकिंग में इस समय 52वें पायदान पर मौजूद अदिती ने 30 देशों की 39 खिलाड़ियों को मात देते हुए यह खिताबी जीत हासिल की। खिताब जीतने के बाद अदिती ने कहा, "मैं चारों चरणों में निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया, जो मेरी सफलता का मुख्य कारण है। हालांकि मैं कई होल पर और बेहतर कर सकती थी लेकिन 11 अंडर के स्कोर से मैं खुश हूं।"(आईएएनएस)

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -