एक्टिवा बना सबसे अधिक बिकने वाला दो पहिया वाहन !

नई दिल्ली : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लि़ (एचएमएसआई) के एक्टिवा स्कूटरों की श्रंखला ने हीरो मोटोकार्प की स्प्लेंडर श्रंखला को पछाड़ दिया है. विगत 17 सालों से स्प्लेंडर बाइक सबसे अधिक बिकने वाला दोपहिया वाहन बना हुआ था. इस साल के पहले छह महीने में एक्टिवा ने स्प्लेंडर को पीछे छोड़ दिया है.

वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के आंकड़ों के हवाले से एचएमएसआई ने कहा है कि जनवरी-जून के दौरान एक्टिवा श्रंखला की बिक्री 13 लाख 38 हजार 015 इकाई रही, जबकि इस दौरान हीरो की स्प्लेंडर की बिक्री 12 लाख 33 हजार 725 इकाई रही.

एचएमएसआई द्वारा जारी बयान के अनुसार मोटरसाइकिलों के 17 साल के एकाधिकार को समाप्त करते हुए होंडा का एक्टिवा अब दोपहिया वाहनों की बिक्री में सबसे आगे हो गया है. निकटतम प्रतिद्वंद्वी हीरो से उसकी बिक्री करीब एक लाख इकाई अधिक रही है.

बता दें कि एचएमएसआई जहां एक्टिवा श्रंखला के तहत तीन माडल एक्टिवा 3जी, एक्टिवा 125 तथा एक्टिवा आई की बिक्री करती है, वहीं हीरो मोटोकार्प की स्प्लेंडर श्रंखला में सुपर स्प्लेंडर, स्प्लेंडर प्लस, स्प्लेंडर पीआरओ, स्प्लेंडर पीआरओ क्लासिक और स्प्लेंडर आई स्मार्ट की बिक्री शामिल हैं.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -