चेहरे से मुहासे हटाने के लिए अपनाये ये टिप्स ......................
चेहरे से मुहासे हटाने के लिए अपनाये ये टिप्स ......................
Share:

कुछ लड़कियों के चेहरे पर मुंहासे इतने होते हैं कि वो इसके लिए कई घरेलू फेसपैक, ब्यूटी ट्रीटमेंट आदि करवाने लगती हैं। कई बार तो शादी के दो दिन पहले ही एक मुंहासे या दाग-धब्बे चेहरे पर आ जाए, तो होने वाली दुल्हन परेशान हो उठती है। यदि आपकी भी शादी होने वाली है और चाहती हैं कि शादी के दिन चेहरा बेदाग और खिला-खिला नजर आए, तो पिंपल्स से बचने के लिए कुछ तरीके आजमा सकती हैं। जानें, शादी से पहले मुंहासों से आप कैसे कम समय में आसानी से पा सकती हैं छुटकारा

दालचीनी और नींबू: एक चम्मच दालचीनी पाउडर लें। इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं, जहां मुंहासा हुआ है। रात भर यूं ही लगा रहने दें। सुबह जब आप चेहरा पानी से साफ करेंगी, तो मुंहासा हल्का हुआ नजर आएगा।

टूथपेस्ट: एक कॉटन में बिना जेल वाला टूथपेस्ट लगाएं। इसे मुंहासों पर रखें। रात भर ऐसे ही लगा रहने दें। इससे मुंहासे सूख जाएंगे। टूथपेस्ट में एंटी-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज होती हैं, जो चेहरे पर दाग भी नहीं होने देगा।

खीरा: मुंहासों पर खीरे का पेस्ट लगाएं। इसे 15 मिनट तक के लिए ऐसे ही छोड़ दें। खीरे में विटामिन ए, सी एवं ई होते हैं, जो त्वचा पर और मुंहासे निकलने से रोकते हैं।

आइस क्यूब: चेहरे पर एक भी मुंहासे हो गए हैं, वह भी शादी के एक-दो दिन पहले ही, तो आइस क्यूब से छुटकारा पा सकती हैं। बर्फ के एक-दो टुकड़े को मुलायम कपड़े में बांध लें। इस मुंहासे वाली जगह पर रखें। थोड़ी देर के लिए रुकें। बर्फ से मुंहासों के कारण होने वाली सूजन, लालपन खत्म होता है।

एप्पल साइडर विनेगर: एक कप लें। उसमें एक चौथाई कप पानी और एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर डालें। कॉटन को इसमें डुबाकर प्रभावित हिस्से पर लगाएं। रातभर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। एप्पल साइडर विनेगर त्वचा के पीएच बैलेंस को बनाए रखने में मदद करता है। इससे मुंहासे जल्दी सूख जाते हैं।

चाय की काली पड़ी छन्नी की साफ़ करने के लिए जरूर ट्राई करे ये अचूक नुस्खा

किचन में बर्तन धोते समय इन बातो का रखे ध्यान , काम हो जाएगा आसान

स्किन के लिए वरदान है एलोवेरा बटर,स्किन और बालो के लिए करे इस्तेमाल , जाने तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -