जानिए आप किसी भी त्यौहार में कैसे दिख सकते है सबसे अलग
जानिए आप किसी भी त्यौहार में कैसे दिख सकते है सबसे अलग
Share:

छुट्टियों का मौसम बस कोने के आसपास है, और सभी उत्सव समारोहों और समारोहों के साथ, आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा चमकदार और चमकदार हो। हालांकि, ठंड का मौसम, देर रात की पार्टियां, और भोगवादी छुट्टी के उपचार आपकी त्वचा पर भारी पड़ सकते हैं। परेशान मत हो! कुछ विचारशील त्वचा देखभाल और आत्म-देखभाल के साथ, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपकी त्वचा ताजा, कायाकल्प और छुट्टियों के मौसम में चमकने के लिए तैयार रहे।

चमक के लिए नींव का निर्माण

एक सुसंगत दिनचर्या के साथ जल्दी शुरू करें

छुट्टियों की भीड़ शुरू होने से पहले, एक स्किनकेयर रूटीन स्थापित करें जो आपकी त्वचा के प्रकार के अनुरूप हो। नियमित रूप से सफाई, एक्सफोलिएट, टोन और मॉइस्चराइज करें। यह आपकी त्वचा को एक मजबूत नींव बनाने और छुट्टियों के मौसम के साथ आने वाले तनावों को संभालने में मदद करेगा।

हाइड्रेशन महत्वपूर्ण है

ठंड का मौसम और इनडोर हीटिंग आपकी त्वचा को नमी से छीन सकती है। खूब सारा पानी पीकर अंदर से बाहर हाइड्रेट करें। इसके अतिरिक्त, हाइड्रेशन में लॉक करने और सूखापन को रोकने के लिए एक समृद्ध मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें।

चमक के लिए तैयारी

एक ताजा कैनवास के लिए एक्सफोलिएट

एक्सफोलिएशन मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा देता है, जिससे आपके स्किनकेयर उत्पादों को प्रभावी ढंग से प्रवेश करने की अनुमति मिलती है। अपनी छुट्टियों की त्वचा देखभाल दिनचर्या के लिए एक ताजा कैनवास प्रकट करने के लिए एक सौम्य एक्सफोलिएंट का उपयोग करें।

एंटीऑक्सीडेंट के साथ पोषण

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर सीरम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। ये सीरम आपकी त्वचा को पर्यावरणीय क्षति से बचाते हैं, जिससे यह युवा और जीवंत दिखती है।

आंख क्षेत्र के बारे में मत भूलना

देर रात के जश्न से थकी हुई आंखें आ सकती हैं। एक आई क्रीम के साथ पफनेस और काले घेरे का मुकाबला करें जिसमें हाइलूरोनिक एसिड और कैफीन होता है।

त्योहारी सीजन का खास ख्याल

इंस्टेंट ग्लो के लिए शीट मास्क

हाइड्रेटिंग और चमकदार सामग्री से भरे शीट मास्क चमक का तत्काल बढ़ावा प्रदान कर सकते हैं। विशेष घटनाओं से एक या दो दिन पहले उनका उपयोग करें।

शामिल हों, लेकिन संयम में

छुट्टियों के उपचार अनूठा हैं, लेकिन अतिरिक्त चीनी और शराब आपकी त्वचा पर कहर बरपा सकते हैं। संयम में इन उपचारों का आनंद लें और उन्हें पोषक तत्वों से भरपूर खाद्य पदार्थों के साथ संतुलित करें।

उन Zzz को पकड़ो

स् वस् थ त् वचा के लिए पर्याप् त नींद जरूरी है। अपनी त्वचा को रात भर मरम्मत और कायाकल्प करने का समय देने के लिए नींद को प्राथमिकता दें।

अपनी आंतरिक चमक को बाहर लाना

देखभाल के साथ मेकअप

ऐसे मेकअप उत्पादों का चयन करें जो आपकी प्राकृतिक सुंदरता को बढ़ाते हैं। भारी परतों से बचें जो छिद्रों को बंद कर सकते हैं। सोने से पहले मेकअप को अच्छी तरह से हटाना याद रखें।

DIY घरेलू उपचार

शहद, दही और जई जैसे प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करके अपना खुद का फेस मास्क बनाएं। ये DIY उपचार आपकी त्वचा के लिए एक त्वरित पिक-मी-अप प्रदान कर सकते हैं।

तनाव प्रबंधन

छुट्टियों का मौसम तनावपूर्ण हो सकता है। तनाव के स्तर को नियंत्रण में रखने के लिए ध्यान, गहरी सांस लेने या योग जैसी विश्राम तकनीकों का अभ्यास करें।

फिनिशिंग टच

सूर्य संरक्षण साल भर होता है

छुट्टियों के मौसम में भी यूवी किरणें आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं। अपनी त्वचा को सूरज के हानिकारक प्रभावों से बचाने के लिए एक व्यापक स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन लागू करें।

अपनी त्वचा देखभाल यात्रा के अनुकूल रखें

यदि आप छुट्टियों के लिए यात्रा कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा देखभाल दिनचर्या बरकरार रहे। अपनी आवश्यक वस्तुओं को ले जाने के लिए यात्रा के आकार के कंटेनरों का उपयोग करें।

जैसे ही छुट्टियों का मौसम आता है, अपनी त्वचा की उपेक्षा न करें। एक सुसंगत त्वचा देखभाल दिनचर्या, पौष्टिक उत्पादों और एक संतुलित जीवन शैली के साथ, आप एक प्राकृतिक चमक प्राप्त कर सकते हैं जो हर उत्सव सभा में सिर घुमाएगा। याद रखें, आपकी त्वचा की देखभाल करना आत्म-प्रेम का एक कार्य है जो आपको आत्मविश्वास और सुंदर महसूस कराएगा।

आखिर क्यों कई जगह फैशन पर है प्रतिबंध

आज ही खरीदें इकोफ्रैंडली शूज

दुनिया भर में चर्चा का विषय बना ये फैशन ब्रांड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -