परम पूज्य आचार्य श्री ऋषभ चंद्र सूरी जी महाराज का हुआ निधन
परम पूज्य आचार्य श्री ऋषभ चंद्र सूरी जी महाराज का हुआ निधन
Share:

पूज्य संत मानव सेवा के मसीहा व जीव दया प्रेमी परम पूज्य आचार्य देवेश श्री ऋषभ चंद्र सूरी जी महाराज अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनका निधन हो गया है। श्री ऋषभ चंद्र सुरी जी का नाम मोहन कुमार था और उनका जन्म 3 जून 1957 को सियाणा राजस्थान में मगराज-रावती के यहां हुआ। जिस दौरान मोहन कुमार 4 महीने के थे उसी दौरान उनके पिता मगराज का निधन हो गया। उनकी मां धार्मिक और तपस्वी थी और इसी के चलते उन्होंने बचपन में ही श्री ऋषभ चंद्र सुरी जी को आचार्य विद्याचन्द्र सुरी जी को समर्पित कर दिया।

धर्म में अधिक रुचि होने के चलते मां भी साध्वी बन गईं। श्री ऋषभचंद्र सुरी जी विद्याचन्द्रजी के साथ अनेक स्थानों पर विहार कर युवा हुए। उसके बाद उन्होंने मोहनखेड़ा तीर्थ पर ही दीक्षा ली। गुरु दीक्षा लेने के कुछ ही समय बाद विद्याचंद्र सुरी जी का देवलोक गमन हो गया। उसके बाद गुरु भाइयों के साथ श्री ऋषभचंद्र सुरी जी ने ज्ञान प्राप्त किया। उन्होंने आचार्य हेमेंद्र सूरिश्वरजी से भी शिक्षा ली। अब आज 3 जून को उनका जन्मदिन है और आज ही के दिन उनका निधन हो गया। यह बहुत ही अचरज की बात है। मिली जानकारी के तहत श्री आदिनाथ राजेंद्र जैन श्वेताम्बर पेडी ट्रस्ट श्री मोहनखेड़ा तीर्थ ने लेटर पैड के माध्यम से यह कहा गया है कि अग्नि संस्कार श्री मोहनखेड़ा महातीर्थ पर 4 जून 2021 शुक्रवार को किया जाएगा।

श्री आदिनाथ राजेंद्र जैन श्वेतांबर पीढ़ी ट्रस्ट मोहनखेड़ा द्वारा लेटर पैड के माध्यम से समस्त गुरु भक्त विस्तृत श्री संघ ट्रस्टीगण को सूचित किया गया है कि ''परम पूज्य गच्छाधिपती आचार्य देवेश श्रीमद् विजय ऋषभचंद्र सुरेश्वरी जी महाराज साहब का अग्नि संस्कार मोहनखेड़ा महातीर्थ पर 4 जून को किया जाएगा। वहीँ 4 जून शुक्रवार को प्रातः 9:00 चढ़ावे बोले जाएंगे एवं पालकी दोपहर 12 बजकर 39 मिनट पर निकाली जाएगी।''

केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का आदेश- कोरोना वैक्सीन खरीदी की पूरी जानकारी पेश करें

कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने से प्रभावित हो सकता है तेल विपणन कंपनियों का मार्जिन: ICRA

ब्रेकअप की अफवाहों के बाद ट्रेवर नूह और मिंका केली के रिश्ते में आया नया मोड़, हुआ ये बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -