बच्चों से लेकर मेहमानों तक के लिए बनाए अचारी चिकन पास्ता
बच्चों से लेकर मेहमानों तक के लिए बनाए अचारी चिकन पास्ता
Share:

अगर वीकेंड पर आप बच्चों के लिए कुछ खास और टेस्टी बनानाने का मन बना रहीं हैं तो एक बार जरूर ट्राई करें अचारी चिकन पास्ता।

अचारी चिकन पास्ता के लिए सामग्री-
-पेने पास्ता- 2 कप
-चिकन ब्रैस्ट- 2
-प्याज- 2
-गार्लिक और ओरेगानो स्प्रेड- 1 टेबल स्‍पून
-अचारी मेयोनेज- 3 टेबल स्‍पून
-मिल्‍क- 1 कप
-टमाटर प्यूरी- 1/2 कप
-लहसुन- 6 कली
-सुखी लाल मिर्च- 2
-काली मिर्च- 1 टेबल स्‍पून
-नमक- स्वादानुसार

अचारी चिकन पास्ता बनाने की विधि- अचारी चिकन पास्ता बनाने के लिए सबसे पहले लहसुन की कलियों को बारीक काट लें और प्याज को पतला और सीधा काट लें। चिकन के ब्रैस्ट के पीसज को अच्‍छे से धोकर पतला स्ट्रिप्स में काट लें। साथ ही, काली मिर्च को पीस लें। एक पैन को गैस में रखें और उसमें पानी डालें और गर्म होने दें, जब पानी गर्म हो जाएं तो उसमें टमाटर डालकर उबाल लें। जब टमाटर ठंडे हो जाए तो उसे पीसकर टमाटर प्यूरी बना लें।अब गैस पर मध्‍यम आंच पर एक पैन में पानी डाले और गर्म होने दें और जब पानी गर्म हो जाए तो उसमें पास्ता डालें और उबलने दे। इसमें हल्‍का सा नमक भी डालें। जब 15 मिनट बाद पास्‍ता उबल जाएं तो गैस बंद कर दें।

अब पास्ता का पानी निकाल लें और इसे ठंडे पानी से धो लें।  ध्‍यान रखें कि उसमें तेल ना डालें। बिना तेल के उबाला गया पास्‍ता ज्‍यादा टेस्‍टी बनती है। इसके बाद आप गैस पर मध्‍यम आंच पर एक पैन में लहसुन और ओरेगानो स्प्रेड गर्म करें। इसमें सुखी लाल मिर्च डाले और फ्राई करें। अब इसमें प्याज डालें और गोल्‍डेन ब्राउन होने तक फ्राई करें। अब गैस बंद कर दें और इसे ठंडा होने दें। इस मिश्रण को मिक्सर में डाले और पेस्ट बना लें और अलग से रख दें।अब एक पैन में फिर से लहसुन, ओरेगानो स्प्रेड और चिकन डालें और फ्राई करें। इसमें टमाटर की प्यूरी डाले और उबलने दे। प्यूरी के उबलने के बाद इसमें पिसा हुआ प्याज का पेस्ट, अचारी मेयोनेज, दूध डालकर अच्छे से मिला लें। पांच मिनट के बाद इसमें उबला हुआ पास्ता डालें और 5 मिनट तक पका लें। लीजिये आपका अचारी चिकन मसाला पास्ता तैयार है।

तेजी से वजन घटाएगा लौकी का पराठा, बनाए इस तरह

नॉनवेज खाने के हैं शौकीन तो बनाए चिकन बटर मसाला

बरसात का मजा दोगुना कर देंगे अरबी पतौड़े, बनाए इस तरह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -