सरकारी नौकरी दिलवाने के बहाने लाखों की ठगी,पीडि़तों ने आरोपी को बंधक बनाकर पीटा
सरकारी नौकरी दिलवाने के बहाने लाखों की ठगी,पीडि़तों ने आरोपी को बंधक बनाकर पीटा
Share:

ग्वालियर : बढ़ती बेरोजगारी की परेशानी के बीच युवाओं को लुभावनी नौकरियों का लालच देकर ठगने के मामले बड़े पैमाने पर सामने आए हैं। इस दौरान कई ऐसे शातिर ठगोरे सक्रिय हैं जो युवाओं को ठगकर बच निकलते हैं। मगर हाल ही में ऐसे ही एक ठगोरे को पुलिस ने साजिश को अंजाम देते हुए पकड़ लिया। अब पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में लगी है। मिली जानकारी के अनुसार एक बीमा एजेंट को 4 युवकों ने बंधक बनाकर पीट दिया। मामले में यह बात सामने आई है कि आरोपी अनमोल श्रीवास्तव निवासी दीनदयाल नगर ने कुछ लोगों लोगों को सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दिया।

वर्ष 2012 में अनमोल ने संतोष लोधी, धर्मेंद्र सिंह, मदन सिंह और मैदान सिंह आदि ने इसे बरगलाया और कहा कि वे पूर्व कलेक्टर अखिलेश श्रीवास्तव उनके रिश्तेदार हैं और वह उनके माध्यम से इन सभी की सरकारी नौकरी लगवा देगा। जिसके बाद संतोष लोधी को जनपद पंचायत में सेक्टर सुपरवाईजर पद पर नियुक्ति दिलवाने के नाम पर उसने करीब 3.5 लाख रूपए, धर्मेंद्र सिंह से 2.5 लाख रूपए और मैदान सिंह से नगर पालिका में माली के पद पर नियुक्ति दिलवाने के नाम पर 1.70 लाख रूपए की मांग की। रूपए लेने के बाद अनमोल गायब हो गया।

जिसके बाद इन लोगों ने अनमोल के विरूद्ध शिकायत की। काफी खोजबीन के बाद उन्हें जानकारी मिली कि अनमोल ग्वालियर निवासी है। तब वे इसके पास पहुंचे। इस दौरान आरोपी अनमोल को थाटीपुर लेकर गए और इसे बंधक बना लिया। जब परिजन को अनमोल के बंधक बनाए जाने की बात पता लगी तो उन्होंने पुलिस में शिकायत की और अनमोल को छुड़वाया। मामले में ठगी के पीडि़तों के विरूद्ध मारपीट और अनमोल के खिलाफ ठगी की शिकायत दर्ज होने की बात सामने आ रही है। मामले में पुलिस का कहना है कि पुलिस अपनी कार्रवाई करने में लगी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -