अगर रात में शादी में जाते वक्त आप भी लगाते हैं परफ्यूम तो जरूर पढ़े यह खबर

Jun 03 2020 05:40 PM
अगर रात में शादी में जाते वक्त आप भी लगाते हैं परफ्यूम तो जरूर पढ़े यह खबर

आज के समय में परफ्यूम लगाने में कोई पीछे नहीं है. लोग बिना समय देखे ही परफ्यूम लगा लेते हैं. रात के समय में पार्टी में, शादी में जाते वक्त भी लोग परफ्यूम लगा लेते हैं लेकिन ऐसा करना गलत है. जी हाँ, आजकल कई लोग रात को सोने से पहले भी परफ्यूम लगाते हैं लेकिन वह नहीं जानते हैं कि रात में परफ्यूम लगाना अच्छा नहीं होता.

शायद ही आपको पता होगा लेकिन शास्त्रों में ऐसा करना वर्जित है. जी दरअसल शास्त्रों के मुताबिक रात में परफ्यूम लगाना हमारे शास्त्रों में मना किया गया है. कहते हैं कि रात के समय नकारात्मक शक्तियों का समय होता है. इस समय में ये शक्तियां सक्रिय होती हैं और किसी को भी अपने वश में कर लेती हैं. आप सभी को बता दें कि ऐसा भी कहा जाता है कि रात के समय खुशबूदार चीज़ों का इस्तेमाल करने से शरीर जल्दी ही नकारात्मक शक्तियों के वश में हो जाता है. जी दरअसल अगर कोई व्यक्ति रात के समय परफ्यूम लगाता है तो उसके शरीर की खुशबू से नकारात्मक शक्तियां (भूत-प्रेत) उसकी ओर आकर्षित होने लगती हैं और वह उसे अपने वश में कर लेती है.

जी दरअसल ये शक्तियां व्यक्ति के शरीर की सकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर उसके शरीर में प्रवेश कर जाती हैं और उसे अपने साथ ले जाने के लिए उसे बाधित कर देती है. जब नकारात्मक शक्तियां इंसान के अंदर हो जाती है तो वह परेशान रहने लगता है. इसी वजह से कहा जाता है कि रात के समय परफ्यूम या अन्य खुशबूदार चीजों को शरीर पर नहीं लगाना चाहिए.

निर्जला एकादशी के दिन जरूर करें यह 10 काम

यहाँ जानिए निर्जला एकादशी व्रत की कथा

2 जून को है निर्जला एकादशी, यहाँ जानिए पूजन और पारण के शुभ मुहूर्त