बिलासपुर रेलवे स्टेशन में हादसा प्लेटफॉर्म में घुस गया इंजन
बिलासपुर रेलवे स्टेशन में हादसा प्लेटफॉर्म में घुस गया इंजन
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर एक बड़ी दुर्घटना टल गई है. मंगलवार (16 जनवरी) की रात स्टेशन पर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक कोच से इंजन को अलग करने के बीच छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सिग्नल तोड़कर स्टॉपर के ऊपर चढ़ गई. इस दुर्घटना के उपरांत यात्रियों में हड़कंप का माहौल पैदा हो गया है.

हालांकि, इस घटना में कोई भी जनहानि की कोई भी खबर नहीं है, लेकिन लोग इसे रेलवे प्रशासन की बड़ी लापरवाही भी कह रहे है. फिलहाल अभी रेलवे के किसी अधिकारी ने इस केस में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली से आ रही छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस जब बिलासपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर आ चुकी है, तो उसका इंजन स्टॉपर (डेड एंड) से जाकर टकराया.

कई ट्रेनों के प्लेटफॉर्म नंबर में किया गया बदलाव: इस दुर्घटना में ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो चुका है. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि डेड एंड के आगे लगे टाइल्स उखड़ कर आगे जा गिरे. कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में घटना रात तकरीबन 8:30 बजे के आस-पास हुई. हादसे के बाद कई ट्रेनों के प्लेटफॉर्म नंबर में परिवर्तन कर दिया गया है. वहीं इससे पहले बालोद जिले के दल्लीराजहरा रेलवे स्टेशन पर 14 जनवरी को रात तकरीबन एक बजे एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी, इससे प्लेटफॉर्म 1, 2 और 3 प्रभावित हुए थे.

 

इस हादसे की वजह से कई पैसेंजर ट्रेनें प्रभावित हुई थीं. वहीं एक महीने में अब यह दूसरी रेल दुर्घटना हुई  है. जिसके साथ साथ मालगाड़ी के इंजन के डिरेल होने से रविवार सुबह अंतागढ़ से दुर्ग जाने वाली पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा. पैसेंजर ट्रेन प्लेटफॉर्म पर न रुककर ट्रैक नंबर 4 पर रुक गई, जिस वजह से यात्रियों को ट्रेन तक जाने के लिए ट्रैक पार करके जाना पड़ गया.

Royal Enfield को टक्कर देने के लिए लॉन्च हुई JAWA की ये बेहतरीन बाइक, जानिए कीमत

IMF ने दुनिया को दी चेतावनी, कहा- 'AI से 40% नौकरियां कम होंगी और असमानता बढ़ेगी'

फीचर्स के मामले में एक-दूसरे से कितनी अलग हैं टाटा पंच और नेक्सॉन ईवी, जानिए यहां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -