राजस्थान सरकार के 3 अधिकारियों के 10 ठिकानों पर एसीबी का छापा

Nov 22 2020 09:47 AM
राजस्थान सरकार के 3 अधिकारियों के 10 ठिकानों पर एसीबी का छापा

जयपुर: एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने राज्य के तीन सरकारी अधिकारियों के 10 से अधिक ठिकानों पर छापे मारे, जिनमें आय से अधिक संपत्ति पाई गई। टीमों को कार्यालय की फाइलों के साथ कुछ स्थानों पर बेहिसाब नकदी मिली। अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यहां बताया कि राजस्थान सरकार के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने तीन सरकारी अधिकारियों के घरों पर छापे मारे, करोड़ों रुपये की कथित संपत्ति के बारे में दस्तावेज बरामद किए।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अधिकारी, महानिदेशक बीएल सोनी ने कहा कि गिरीश कुमार जोशी, अधीक्षण अभियंता, अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड-उदयपुर; चिरंजीलाल, सहायक विकास अधिकारी, बूंदी में केशोरायपाटन; और सतीश कुमार गुप्ता, वरिष्ठ डीजीएम (सिविल), राजस्थान औद्योगिक विकास और निवेश निगम; कुछ समय के लिए ब्यूरो के रडार पर था। उनके परिसरों पर शुक्रवार को छापा मारा गया था।

सोनी ने कहा कि उन्होंने गिरीश कुमार जोशी के परिसरों से 20 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति, नकदी और गहने बरामद किए। इसी तरह, सतीश कुमार गुप्ता और चिरंजीलाल के परिसरों से लगभग 20 करोड़ रुपये और 13 करोड़ रुपये की संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए गए।

IMD का अनुमान अगले 48 घंटों में मौसम ले सकता है करवट

जल्द ही भारत भूटानी उपग्रह का करेगा प्रक्षेपण

एबी-एचडब्ल्यूसी ने 25 करोड़ से अधिक लोगों को दी सस्ती प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा