कांग्रेस विधायक जमीर अहमद के 5 ठिकानों पर ACB की रेड, भ्रष्टाचार का आरोप

बैंगलोर: कर्नाटक में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक रिपोर्ट के बाद कांग्रेस MLA बी जेड ज़मीर अहमद खान के पांच ठिकानों पर रेड मारी है। ACB की टीम मंगलवार की सुबह कांग्रेस MLA  के आवास पर पहुंची थी।

ACB अधिकारियों के मुताबिक, कांग्रेस MLA के पांच ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया है कि छावनी रेलवे स्टेशन के निकट स्थित बी जेड ज़मीर अहमद खान के आवास सिल्वर ओक अपार्टमेंट में एक फ्लैट के साथ ही सदाशिवनगर में एक गेस्ट हाउस, बनशंकरी में जी के एसोसिएट्स ऑफिस और शहर के कलासिपल्या में नेशनल ट्रैवल्स ऑफिस में छापे मारे गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ACB अधिकारी ने कहा कि ACB की टीमें डाक्यूमेंट्स की जांच कर रही हैं और जांच जारी है। मंगलवार को ACB की कई टीमें चार बार के MLA बी जेड ज़मीर अहमद खान के 5 ठिकानों पर पहुंचीं थी। MLA खान ने एक साल से ज्यादा समय तक एचडी कुमारस्वामी सरकार में खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री के पद पर काम किया था। 

रोशन बेग पर भी हुई थी कार्रवाई:-

बता दें कि गत वर्ष अगस्त में ईडी ने MLA खान और एक अन्य पूर्व मंत्री आर रोशन बेग के आवास पर कथित तौर पर 4,000 करोड़ रुपये की IMA पोंजी योजना के मामले में छापा मारा था, इसमें हजारों लोगों की गाढ़ी कमाई लूटी गई थी। विधायक खान कई बार ED के समक्ष पेश भी हुए थे। 

रोजाना इस जगह जरूर लगाना चाहिए पाउडर, बहुत काम के है ये स्किन केयर टिप्स

लोगों को बीमारियों से अब जल्द से जल्द से मिलेगा निजात, रायपुर में शुरू हुई ये खास सुविधा

ED की बड़ी कार्रवाई, VIVO समेत चीनी कंपनियों के 44 ठिकानों पर एकसाथ रेड

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -