जब मदद के बदले सुषमा स्वराज ने अभिनव बिंद्रा के सामने रख दी यह शर्त
जब मदद के बदले सुषमा स्वराज ने अभिनव बिंद्रा के सामने रख दी यह शर्त
Share:

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रियो में प्री ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रहे भारतीय निशानेबाज़ अभिनव बिंद्रा की ऐसे समय में मदद की जब वह जर्मनी के कोलोन शहर में मुश्किल में फंस गए. दरअसल बिंद्रा को प्री-ओलंपिक में शामिल होने के लिए ब्राजील जाना था. शनिवार को अभिनव बिंद्रा के कोच का जर्मनी के कोलोन शहर में पासपोर्ट चोरी हो गया था. ऐसे मुश्किल हालात में अभिनव ने सोशल साइट ट्विटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से संपर्क किया और पुरे मामले के बारे में जानकारी दी.

तुरंत सक्रियता दिखाते हुए सुषमा और उनके मंत्रालय ने उनसे संपर्क किया, बल्कि जर्मनी स्थित भारतीय राजदूत गुरजीत सिंह भी बिंद्रा मदद के लिए आगे आए. बाद में अभिनव बिंद्रा ने सुषमा स्वराज और राजदूत गुरजीत सिंह का आभार जताया. इस दौरान ट्विटर पर चल रही बातचीत में सुषमा स्वराज ने जवाब में लिखा- अभिनव हम आपकी हरसंभव मदद की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको एक वादा करना होगा कि आप भारत को ओलंपिक में स्वर्ण पदक दिलाएंगे.

इस बात का जवाब देते हुए अभिनव बिंद्रा ने लिखा- आपकी शुभकामनाओं के साथ मैं अपनी तरफ से हरसंभव कोशिश करूँगा और अपनी ओर से कोई कमी नहीं छोड़ूँगा. बता दे की अभिनव बिंद्रा ने साल 2008 के बीजिंग ओलंपिक में 10 मीटर एयर राइफ़ल में स्वर्ण पदक जीता था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -