आगामी एशियाई निशानेबाजी प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेंगे बिंद्रा

नई दिल्ली: अभिनव बिंद्रा जो कि भारत के दिग्गज निशानेबाज है खबर है कि अभिनव बिंद्रा जल्द ही अगले माह होने वाले एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेने का अपना एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अपने इस निर्णय के पीछे निशानेबाज अभिनव बिंद्रा का कहना है कि ताकि मेरे इस फैसले से हिंदुस्तान के मेरे अनुभवी साथी निशानेबाजों को रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का मौका मिले।

गौरतलब है कि इस निशानेबाजी प्रतियोगिता का आयोजन ओलंपिक क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता के रूप में यहां डा. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 25 जनवरी से तीन फरवरी तक किया जाएगा और बिंद्रा पहले ही रियो खेलों के लिए कोटा स्थान हासिल कर चुके हैं। अपने इस निर्णय के पीछे का कारण सोशलमीडिया साइट्स पर बताते हुए अभिनव बिंद्रा ने दोहराया है कि ‘मेरी गैरमौजूदगी अन्य निशानेबाजों केा भारत के लिए ओलंपिक कोटा हासिल करने का मौका देगी।

अभिनव बिंद्रा ने दोहराया है कि मैं साथ ही न्यूनतम क्वालीफिकेशन स्कोर वर्ग में भी निशानेबाजी नहीं कर रहा हूं क्योंकि यह मेरे लिए तर्कसंगत नहीं है।’ आपको बता दे कि भारतीय दिग्गज निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने बीजिंग ओलंपिक 2008 की पुरुष 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया था.

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -