विरोध के बीच सशुल्क हुई महाकाल की भस्म आरती
विरोध के बीच सशुल्क हुई महाकाल की भस्म आरती
Share:

उज्जैन। आखिरकार लोगों के विरोध के बाद शुक्रवार से महाकाल की भस्म आरती सशुल्क रूप से शुरू हो गई है। पिछले दिनों महाकाल मंदिर समिति की बैठक में भस्मारती को सशुल्क करने का फैसला लिया था, जिसे  शुक्रवार 1 अप्रैल से अमल में लाया जाएगा।

बारह ज्योर्तिलिंगों में से प्रमुख महाकाल में अनूठी भस्म आरती होती है। तड़के 4 बजे से होने वाली इस भस्म आरती के दर्शन हेतु देश विदेश के श्रद्धालु लालायित रहते है। वर्षों से चली आ रही भस्म आरती में अभी तक किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाता था, लेकिन अब मंदिर समिति की बैठक में हुए निर्णय के अनुसार आॅनलाइन बुकिंग के लिए जहां सौ रूपए शुल्क अदा करना होगा तो वहीं आॅफलाइन बुकिंग के लिए दस रूपये श्रद्धालुओं से लिए जाएंगे।

इसके अलावा भस्म आरती के लिए सभी कोटों को भी खत्म कर दिया गया है। इधर जैसे ही भस्म आरती सशुल्क करने की जानकारी लोगों को लगी, इस निर्णय का विरोध शुरू हो गया। कांग्रेस भी मैदान में आ गई है तो वहीं बाहर से आने वाले आस्थावानों ने भी इसका विरोध किया। बावजूद इसके मंदिर समिति के पदेन अध्यक्ष और कलेक्टर संकेत भोंडवे ने गुरूवार को भस्मारती को सशुल्क करने का आदेश जारी कर दिया है।

महाकालेश्वर में भस्म आरती सशुल्क करने से व्यवस्थाएं बेहतर होंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -